क्या बाज जैसी तेज नजर? खोज निकालिए मोतियों के बीच में छुपा कीमती स्टोन

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्युजन से जुड़ी कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. ऐसी पहेलियों के जरिए हमारी नजर और दिमाग का टेस्ट लिया जाता है, जिसमें किसी फोटो के अंदर छुपी दूसरी चीज को ढूंढना होता है. बकायदा, एक तय समय सीमा के अंदर आपको उस चैलेंज को पूरा करना होता है. हालांकि, ये तस्वीरें देखने में जितनी आसान लगती हैं, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल उनके बीच छुपी चीज को खोजना होता है. हाल ही में नेटफ्लिक्स के वेब सीरीज ब्रिजर्टन (Bridgerton) के एक कैरेक्टर के सगाई की अंगुठी से प्रेरित एक नई पहेली वायरल हो रही है.

वेब सीरीज में कॉलिन ब्रिजर्टन ने मोतियों और हीरे की एक शानदार अंगूठी देकर पेनेलोप फेदरिंगटन से विवाह का प्रस्ताव रखा. इसके जवाब में पेनेलोप जब अंगुठी की तारीफ करती है, तब कॉलिन कहता है कि यह आपकी सुंदरता के आगे आधा ही है. यानी कि अंगुठी से दोगुनी सुंदर अपनी नायिका को बतलाता है. इस अंगुठी में फूल के आकार के 6 मोति थे और उनके बीच एक पीले-हरे रंग की धातु जड़ी हुई थी. इसी से प्रभावित होकर एफ हिंड्स (F Hinds) के आभूषण विशेषज्ञ जेरेमी हिंड्स ने यह पहेली तैयार की है. उनका कहना है कि मोतियों से किसी भी परिधान में चार चांद लग जाते हैं. हालांकि, आपको इन मोतियों के बीच से एक कीमती स्टोन को खोज निकालना है.

ऊपर दी गई तस्वीर को ध्यान से देखिए. लेकिन उसके पहले घड़ी में टाइमर सेट कर लें, क्योंकि मोतियों के बीच छुपे उस कीमती स्टोन को खोजने के लिए आपके पास 37 सेकंड है. सारी मोतियों को देखने के बावजूद भी ज्यादातर लोगों की नजरें चूक जाएंगी. हो सकता है कि उस स्टोन पर कई लोगों की नजरें गई होंगी, लेकिन उसे देख पाना इतना आसान नहीं है. इसके लिए न सिर्फ आपकी नजरें बाज जैसी होनी चाहिए, बल्कि तेज दिमाग की भी आवश्यकता है. क्या आपको वह कीमती पत्थर मिला? अगर नहीं मिला तो इसका उत्तर नीचे दी गई फोटो में देख सकते हैं.

Back to top button