बिहार में 15 सालों में क्या-क्या काम किया नीतीश बाबू एक्चुअल में बताओ: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. इस वर्चुअल रैली के जरिए ही नीतीश चुनावी शंखनाद करेंगे. हालांकि, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) वर्चुअल रैली को लेकर जेडीयू पर हमलावर है और नीतीश कुमार से एक्चुअल काम बताने की मांग कर रही है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि 15 सालों में क्या-क्या काम किया दिखाओ, वर्चुअल-फर्चुअल नहीं एक्चुअल में बताओ. इस ट्वीट में लालू ने एक कार्टून भी शेयर किया है. इस कार्टून में नीतीश कुमार को चुनावी चूर्ण बांटते हुए दिखाया गया है.

बीते दिनों ही बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू इस कोरोना काल में होने वाले चुनाव में लोगों तक पहुंचने के लिए अपना ‘जेडीयू लाइव’ नाम का पोर्टल लांच किया था. इस पोर्टल की शुरुआत सांसद और जदयू के नेता ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री संजय झा व विजेंद्र यादव ने संयुक्त रूप से किया था.

इस पोर्टल के जरिए ही सीएम नीतीश कुमार आज वर्चुअल रैली करेंगे, जिसे निश्चय संवाद का नाम दिया गया है. मुख्यमंत्री पार्टी के वर्चुअल प्लेटफॉर्म से बिहार की आम जनता, पार्टीजनों और राजग के तमाम समर्थकों व प्रशंसकों को संबोधित करेंगे. नीतीश कुमार अपनी पहली वर्चुअल रैली के माध्यम से बिहार की जनता को संबोधित करेंगे.

जदयू की कोशिश है कि इस रैली से अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें. इस बाबत जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा था कि 10 लाख लोग इस पोर्टल से जुड़ेंगे ही, इसके अलावा पार्टी के फेसबुक लाइव और ट्विटर लाइव से भी लोग जुड़ेंगे. अभी तक बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है, फिर भी इस कोरोना काल में होने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी कर ली.

Back to top button