अर्जुन ने आखिरी ओवर में किया कमाल..

आईपीएल 2023 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से मात दे दी। मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर की समाप्ति के बाद मुंबई ने 192 रन बनाए। बता दें कि कैमन ग्रीन ने 40 गेंदों पर 64 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए।

ओवर में किया कमाल

इस मैच में एक बार फिर अर्जुन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने का मौका मिला। गौरतलब है कि इस मैच के अंतिम ओवर में जब हैदराबाद को 20 रन बनाने की जरुरत थी, तो कप्तान रोहित ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी युवा अर्जुन तेंदुलकर को दी।

अर्जुन ने भी इस मौके को बखूबी भूना लिया। आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ अर्जुन ने टीम को मैच जिताने में मदद की बल्कि अपने आइपीएल करियर का पहला विकेट भी झटक लिया। अर्जुन ने भुवनेश्वर कुमार का विकेट लिया। आखिरी ओवर में अर्जुन ने सिर्फ 6 रन देकर 1 विकेट भी चटकाए।

रवि शास्त्री ने बताई दिलचस्प बात

मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेश के दौरान कमेंटेटर रवि शास्त्री ने अर्जुन तेंदुलकर से बातचीत की। शास्त्री ने अर्जुन को बताया कि आइपीएल में उन्होंने विकेट लेने के मामले में अपने पिता को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, गेंदबाजी करते हुए आइपीएल में सचिन ने एक भी विकेट नहीं चटकाए हैं। वहीं, अर्जुन ने हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल करियर का पहला विकेट लिया।

शास्त्री के इस सवाल पर अर्जुन तेंदुलकर ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने अपने प्लान के तहत गेंदबाजी की और मुझे सफलता मिली।

पिता सचिन ने बेटे को लिखा पत्र

इस शानदार परफॉर्मेंस पर अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर भी काफी खुश हुए। उन्होंने अपने बेटे के नाम एक खुला पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा, अर्जुन तुमने क्रिकेटर के रूप में आज सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ी है। मुझे मालूम है कि आप क्रिकेट को हमेशा आदर सम्मान दोगे। वहीं, बदले में यह खेल भी आपको उतना ही प्यार करेगा।

सचिन ने आगे लिखा, आपने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। मुझे मालूम है कि आप आगे भी मेहनत जारी रखोगे। यह एक शानदार सफर की शुरुआत है। बता दें कि केकेआर के खिलाफ अर्जुन ने आइपीएल में अपना डेब्यू किया था।

Back to top button