WHAT ! इस हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब

जुबिली स्पेशल डेस्क
लखनऊ। बुंदेलखंड में पानी की समस्या हमेशा रही है। आलम तो यह है कि वहां के कई इलाकों में न के बराबर पानी है। बुंदेलखंड के एक इलाके में एक ऐसा हैंडपंप है जो पानी के बजाये शराब देता है। भले ही सुनने में अजीब लगे लेकिन सच्चाई है कि पानी की जगह इस हैंडपम्प से शराब निकल रही है।
पूरी घटना झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र बतायी जा रही है। हालांकि इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो यूपी पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ा एक्शन लिया है।
पुलिस ने जब इस हंड़पम्प को चलाया तो पानी नहीं बल्कि शराब निकली। इसके बाद झांसी जिले के बाहरी इलाके में पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने मौके पर पहुुुंचकर छापेमारी करके ज्यादा मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल पकड़ा है।

Loading...

यह भी पढ़ें : सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को यूँ दिखाया आइना
यह भी पढ़ें :  शिवसेना ने अर्नब और कंगना पर साधा निशाना, लिखा- देशद्रोही और सुपारीबाज…
पुलिस ने सच जानने के लिए सोमवार को छापेमारी की और ड्रोन कैमरों और जेसीबी मशीनों की मदद से पूरे रहस्य से पर्दा उठाया है। हालांकि एक वक्त तो अधिकारी भी हैरान रह गए जब हैंडपंप को चलाया तो इसमें से पानी के बजाये शराब निकलने लगी।
यह भी पढ़ें : चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिश लद्दाख तक ही सीमित नहीं : रिपोर्ट
यह भी पढ़ें :  कोरोना वैक्सीन : ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने क्यों रोका ट्रायल?
जांच की तो पता चला कि हैंडपंप जमीन के अंदर बने शराब के बैरलों से जुड़ा हुआ था। झांसी पुलिस ड्रोन हमले से पूरे इलाके पर नजर बनाये रखी थी। ऐसे में पुलिस ने ड्रोन कैमरे की मदद से शराब तस्करों तक पहुंचने में कामयाब रही है। घने जंगलों में शराब की तस्करी चल रही थी।
जानकारी के मुताबिक जालौन और ललितपुर में भी बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई। तो वहीं, जिला मजिस्ट्रेट झांसी आंद्रा वामसी ने कहा कि प्रशासन ने पिछले दो दिनों में 1,245 लीटर अवैध देशी शराब और 14 हजार किलोग्राम कच्चा माल बरामद किया है।
कुल मिलाकर पूरे इलाके में हैंडम्प से शराब निकलने की सूचना से हर कोई हैरान और परेशान था लेकिन पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए शराब तस्करों को दबोच लिया है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...