सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने अपने आवास पर अनुष्ठान किया

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर में भगवान हनुमान की पूजा की। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई और भगवान को धन्यवाद दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने गोंडा स्थित अपने आवास पर अनुष्ठान किया। इसके बाद अपने समर्थकों के साथ अयोध्या गए।

हनुमान गढ़ी मंदिर से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, “मुझे सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है और मेरे खिलाफ कार्यवाही बंद करने के लिए मैं अदालत को धन्यवाद देता हूं।” आगे उन्होंने कहा, ”मैं भगवान हनुमान का भक्त हूं। जब भी मैं मुसीबत में पड़ता हूं, भगवान हनुमान मेरी रक्षा करते हैं और मेरे रक्षक बन जाते हैं।”

नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर आंदोलन कर रहे पहलवानों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है।”

सुप्रीम कोर्ट ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही चलाने से इनकार कर दिया। साथ ही पहलवानों को अपनी शिकायतों को दूर करने के लिए निचली अदालत का दरवाजा खटखटाने का निर्देश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने आंदोलनकारी पहलवानों के शिकायत के आधार पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। 

अनुराग ठाकुर ने की आंदोलन वापस लेने की अपील
वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आंदोलन कर रहे पहलवानों से आंदोलन वापस लेने की अपील की है। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी)’ के लोगो के लॉन्चिंग कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि चूंकि अब प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, इसलिए पहलवानों को अपना आंदोलन बंद कर देना चाहिए।

Back to top button