वेस्‍टइंडीज ने की जिंबाब्‍वे के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा..

वेस्‍टइंडीज (West Indies cricket team) ने मंगलवार को जिंबाब्‍वे (Zimbabwe cricket team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) की टीम में वापसी हुई है जबकि जायडेन सील्‍स (Jayden Seales) को घुटने की सर्जरी कराने के कारण टीम से बाहर किया गया है।

34 साल के शेनन गेब्रियल ने नवंबर 2021 में वेस्‍टइंडीज के लिए आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था। गेब्रियल ने अब तक 56 टेस्‍ट में 31.84 की औसत से 161 विकेट लिए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर्स गुदाकेश मोती और जोमेल वॉरिकन को भी 15 सदस्‍यीय टीम में जगह मिली है जबकि तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं।

वेस्‍टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्‍स ने कहा, ‘हमें जहां खेलना है, वहां की स्थितियों पर ध्‍यान देंगे। हमने दो बाएं हाथ के स्पिनर्स मोती और वॉरिकन को शामिल किया है, जो ऑस्‍ट्रेलिया नहीं गए थे। सील्‍स ने 2021 की शुरुआत से हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके उपलब्‍ध नहीं होने पर हमें महसूस हुआ कि शेनन गेब्रियल इस जगह को भरने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प हैं।’

बता दें कि वेस्‍टइंडीज ने पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेली थी, जहां उसे दो मैचों की सीरीज में 0-2 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था। वेस्‍टइंडीज और जिंबाब्‍वे के बीच पहला टेस्‍ट 4 फरवरी से बुलावायो के क्‍वींस स्‍पोर्ट्स क्‍लब में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट 12 फरवरी से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

वेस्‍टइंडीज का टेस्‍ट स्‍क्‍वाड – क्रैग ब्रेथवेट (कप्‍तान), जर्मेन ब्‍लेकवुड, एनक्रुमाह बोनर, तेजनरेन चंद्रपॉल, रोस्‍टन चेस, जोशुआ डी सिल्‍वा, शेनन गेब्रियल, जेसन होल्‍डर, अल्‍जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, गुदाकेश मोती, रेमन रीफर, केमार रोच, डेवोन थॉमस और जोमेल वॉरिकन।

Back to top button