बारिश के मौसम में पहनें इस तरह की साड़ियां

जिस तरह से गर्मी और सर्दी में लोग मौसम के हिसाब के कपड़े पहनते हैं, ठीक ऐसा ही बारिश के मौसम में भी होता है। अगर बारिश में सोच-समझ के कपड़ न पहने जाएं तो फंगल इंफेक्शन का खतरा मंडराता रहता है।

इस मौसम में उन लड़कियों और महिलाओं के लिए बड़ी परेशानी आ खड़ी होती है, जिन्हें साड़ी पहनना पसंद है। अगर इस मौसम में हैवी फैब्रिक की साड़ी पहनी जाए तो ये भीगने के बाद सूखने में काफी टाइम लेती है। यही वजह है कि बरसात में ज्यादातर लोग सूती या फिर शिफॉन के हल्के कपड़े पहनते हैं।  

अगर आप बारिश के मौसम में साड़ी पहनकर जलवा बिखेरना चाहती हैं तो कुछ खास तरह की साड़ी आजकल चलन में हैं। हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के लुक्स दिखाएंगे, जिनके साड़ी लुक्स बारिश के मौसम के हिसाब से परफेक्ट हैं। इनसे टिप्स लेकर आप भी बारिश में अपना खूबसूरत अंदाज दिखा सकती हैं। 

फ्लोरल प्रिंट विद बॉर्डर

अगर लाइट रंग की साड़ी पसंद है तो आप करीना कपूर के जैसी साड़ी को अपने कलेक्शन में शामिल कर सकती हैं। इस साड़ी पर लगे हल्के बॉर्डर की वजह से इसका लुक खूबसूरत और कमाल का लग रहा है। बारिश में बाल उलझन पैदा न करें, उसके लिए बालों में पोनीटेल बनाएं। 

ब्लैक फ्लोरल 

अगर दिन के समय साड़ी पहननी है तो ऐसी ब्लैक शिफॉन साड़ी पर फ्लोरल प्रिंट कमाल का लगेगा। ये देखने में भी काफी कलरफुल लग रही है। इसके साथ रश्मिका की तरह ही अपने बालों को स्लीक स्टाइल में बनाएं। अगर बाल लंबे हैं तो आप उन्हें कर्ल करके खुला रख सकती हैं। 

फ्लोरल प्रिंट 

ऐसी कॉटन मिक्स फैब्रिक में फ्लोरल प्रिंट की साड़ी देखने में कमाल की लगती है। बारिश के बाद और पहले जब उमस का मौसम होता है तो कॉटन मिक्स फैब्रिक पसीने को आसानी से सोख लेती है। इसीलिए आप बिना हिचके इस प्रिंट की साड़ी को भी कैरी कर सकती हैं। 

प्लेन गुलाबी साड़ी

इस मौसम में इसी तरह के रंग ज्यादा खिलते हैं। ऐसे में आप चाहें तो आलिया भट्ट जैसी प्लेन गुलाबी साड़ी भी कैरी कर सकती हैं। इसके साथ अगर मन है तो अलग रंग का स्टाइलिश ब्लाउज कैरी करें। ऐसी साड़ी के साथ भी खुले बाल कमाल के लगते हैं। 

बूटी वाली साड़ी

बारिश के मौसम में लड़कियों को ज्यादा हैवी वर्क वाली साड़ी कैरी करना पसंद नहीं होता। ये देखने में भी सही नहीं लगतीं। ऐसे में आप चाहें तो इस तरह की छोटी-छोटी बूटी वाली साड़ी बारिश के मौसम कैरी कर सकती हैं। इसके साथ अगर आप बाल खुले रखेंगी तो आपका लुक और भी प्यारा दिखेगा।

ब्लैक एंड ब्राउन शिफॉन साड़ी

इस तरह की ब्राउन रंग की साड़ी देखने में कमाल की लगती है। उनकी इस साड़ी पर खूबसूरत सा ब्लैक बॉर्डर लगा है, जिसकी वजह से इस साड़ी की खूबसूरती और ज्यादा बढ़ गई है। आप चाहें तो बारिश के मौसम में इस तरह की साड़ी को कैरी करें। इसके साथ आप आलिया भट्ट की तरह ही अपने बालों में आप पोनीटेल बना सकती हैं। 

Back to top button