एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनाते वक़्त हमने दिल पर पत्थर रख लिया था: अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शनिवार को हैरान कर देने वाला बयान दिया है। पाटिल ने कहा कि सीएम के तौर पर एकनाथ शिंदे के चेहरे के साथ बीजेपी आगे बढ़ी क्योंकि जनता को न सिर्फ एक स्पष्ट संदेश देना था, बल्कि सरकार को स्थिरता भी सुनिश्चित करनी थी। पाटिल का ये बयान बीजेपी के अंदर आक्रोश या विरोध की पहली चिंगारी के तौर पर बोला जा सकता है। 

महाराष्ट्र बीजेपी चीफ ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनाते वक़्त हमने दिल पर पत्थर रख लिया। बता दें कि शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने 30 जून को महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ ली थी जबकि देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाया गया था। फिलहाल, महाराष्ट्र सरकार को मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार है।

चंद्रकांत पाटिल ने ये भी कहा कि एकनाथ शिंदे को सीएम बनता देख मैं और अन्य बीजेपी नेता दुखी थे मगर हमलोगों ने अपने दुख को काबू में कर लिया तथा आगे बढ़ गए क्योंकि हमें महाराष्ट्र के विकास की रफ्तार को आगे बढ़ाना था। दूसरी तरफ शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि प्रदेश में सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार असंवैधानिक है एवं यह जल्द ही गिर जाएगी। बता दें कि ठाकरे इन दिनों महाराष्ट्र की यात्रा कर रहे हैं जिसे शिव संवाद यात्रा का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बाढ़ की स्थिति हैं, मगर सरकार पार्टी के विस्तार में जुटी है। आदित्य ने कहा कि हम केवल महाराष्ट्र के लोगों के संपर्क में हैं तथा बागी MLA यदि चाहते हैं तो वे हमारे पास वापस आ सकते हैं

Back to top button