कार के इंजन से आ रही थी अजीब सी आवाज, बोनट खोला तो फंसा दिखा ‘विचित्र जीव’

गाड़ियां जैसे-जैसे पुरानी होती जाती हैं, वैसे-वैसे उनमें तकनीकी समस्याएं बढ़ने लगती है. ऐसे में इंजन से अजीब आवाज आना भी बेहद सामान्य बात होती है. लेकिन अगर चमचमाती हुई नई गाड़ी के बोनट से आवाज आने लगे तो निश्चित रुप से लोग घबरा जाते हैं. लोग तुरंत बोनट को खोलकर उसे जांचने-परखने लगते हैं. अगर कुछ दिख जाए तो ठीक, नहीं तो एजेंसी में गाड़ी को बनवाने के लिए भेज देते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. कार के इंजन से अजीब सी आवाज आ रही थी. एक शख्स ने बोनट खोला तो देखते ही उसके होश उड़ गए. इंजन से चिपककर एक विचित्र जीव छुपा हुआ था.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कार का बोनट खुला हुआ है. उसके कई पार्ट्स को भी अलग-अलग किया गया है. एक शख्स पिलास से कुछ पकड़ने की कोशिश कर रहा है. अगले ही पल मामला क्लियर हो जाता है. एक विचित्र जीव को इंजन एरिया से निकालने की कोशिश की जा रही है. देखने वो जीव चूहा और गिलहरी की तरह दिख रहा है. शख्स जहां उस जीव को निकालने की कोशिश कर रहा है, तो दूसरी ओर वो जीव खुद को छुड़ाने की जुगत में है.

हालांकि, काफी मशक्कत के बाद उस जीव को निकाल दिया गया. उसे बाहर निकालने के बाद बास्केट में बंद करना पड़ा. इस जीव को प्रायरी डॉग (prairie dog) कहा जाता है, जो चूहे और गिलहरी (Rodents) की एक प्रजाति होती है. मूल रुप से ये अमेरिका में पाए जाते हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक 44 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 1 हजार कमेंट्स आए हैं तो 45 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. हजारों की संख्या में लोग इसे शेयर भी किए. बात कमेंट्स की करें तो लोग अलग-अलग अंदाज में अपनी बातें रख रहे हैं. कोई लिख रहा है कि पांच लोग मिलकर एक छोटे से जीव को नहीं निकाल सके, तो कोई पिलास से इस जीव को निकाले जाने पर चिंता जता रहा है.

Back to top button