वीडियो: पाक सैनिकों की बंद हुई बोलती, तालिबानी कमांडर ने…

अफगानिस्तान में तालिबान के शासन को एक साल पूरा हो गया है. तालिबान को लेकर पाकिस्तान कुछ ज्यादा ही उत्साहित रहता था लेकिन अब वह अपने ही बुने जाल में फंस गया है और अफगानिस्तान के हाथों लगातार अपनी फजीहत करा रहा है. दरअसल काबुल में तालिबान राज आने के बाद पाकिस्‍तान-अफगान सीमा डूरंड लाइन पर हालात बहुत तनावपूर्ण बने हुए हैं. इस बीच एक तालिबानी कमांडर ने पाकिस्तानी सैनिकों से कहा है कि वो अपने देश की सीमा में किसी भारतीय को लाएं चाहे किसी और को इससे पाक फौज को कोई लेना देना नहीं है.  

PAK फौज को धमकाया

इस वीडियो में ताल‍िबानी कमांडर पाकिस्‍तानी सेना के अधिकारियों से कह रहा है, ‘यदि मैं किसी अमेरिकी या भारतीयों को अपने साथ लाता हूं और वो सीमा पर लगी बाड़ के अफगानिस्‍तान वाले हिस्‍से में घूमते हैं तो इससे तुम्हारा कोई लेना देना नहीं है. पाकिस्‍तानी फौज अफगान सीमा में हस्‍तक्षेप करना बंद करे. हम आपके लिए केवल इसलिए संयम दिखा रहे हैं क्‍योंकि तुम लोग मुसलमान हो. वरना हम आपके साथ वैसे ही जंग को लड़ सकते हैं जैसे हमने अमेरिका के खिलाफ लड़ी.’

आप भी देखिए VIDEO

https://twitter.com/SamriBackup/status/1567405003131785219?

बाड़ लगाने को लेकर तालिबान और पाकिस्‍तानी में जंग जैसे हालात

तालिबानी कमांडर ने PAK फौज को ये चेतावनी उस वक्त जारी की है जब दोनों देशों के फौजियों के बीच हाल ही मेंअफगानिस्‍तान के पाकटिया प्रांत में जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी. इससे पहले फरवरी में कुनार प्रांत में दोनों के पक्षों के सैनिकों के बीच भारी फायरिंग हुई थी. तब PAK सेना ने अफगानिस्‍तान के कुनार प्रांत के दांगम जिले में तोप से गोले बरसाए थे.

तालिबान राज आने के बाद से ही पाकिस्‍तानी फौज की कोशिश है कि किसी तरह से डूरंड लाइन पर बाड़ लगाने का काम पूरा हो जाए. पाकिस्तानी हुक्मरानों को लगता था कि तालिबानी इसका विरोध नहीं करेंगे. हालांकि हुआ इसका उल्‍टा है और तालिबानी सेना इसका कड़ा विरोध कर रही है.

Back to top button