VIdeo: एडल्ट की वजह से विवादों में फसी फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज, जिसे सेंसर बोर्ड आपको कतई नहीं दिखाना चाहता था….

लंबे समय से चल रहे विवाद के बाद आखिरकार फिल्म  ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ 21 जुलाई को  रिलीज होने जा रही है. यह वही फिल्म हैं जिसे केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने बैन कर दिया था,   इसके बाद में मेकर्स कोर्ट-कचेरी का चक्कर काट फिल्म को सर्टिफिकेट दिलाया. फिल्म का दूसरा ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हुआ है. सवा दो मिनट का यह ट्रेलर उम्मीद से ज्यादा बोल्ड है, किसिंग से लेकर बेडरूम सीन्स की इसमें भरमार देखने को मिलेगी. शायद यही वजह थी कि सेंसर बोर्ड ने इसे पास करने से साफ इनकार कर, फिल्म को असंस्कारी करार दिया था.

lipstick under my burkha

ट्रेलर को ध्यान से देखे तो यह पुरुषवादी सोच पर कड़ी चोट करता है. बेशक ‘पारंपरिक’ सोच रखने वाला व्यक्ति इसे देखकर तिलमिला सकता है. शुरुआत में बैन हुई इस फिल्म का ट्रेलर कई सवाल उठाता है. ट्रेलर में एक्ट्रेस कहती हैं अगर लड़की ने लिपस्टिक लगा ली तो अफेयर हो जाएगा, अगर उसने जीन्स पहन लिया तो स्कैंडल हो जाएगा, ऐसा क्या हो जाएगा? आप हमारी आजादी से इतना डरते क्यों हैं?

lipstick under my burkha prakash jha

फिल्म की कहानी छोटे शहर की चार महिलाओं पर आधारित है. ये महिलाएं आजादी की तलाश में है, लेकिन समाज इन्हें रोकने की हर मुमकिन कोशिश में लगा हुआ है. लेकिन यह चारों भी कम नहीं, जद्दोजहद कर समाज के बंधनों से मुक्त होने की लड़ाई लड़ती हैं.

सैफ अली खान ने सारा अली खान के लिए दिया ऐसा बयान कि भड़क गईं एक्स-वाइफ, कहा अपने दायरे में रहो…
अलंकृता श्रीवास्तव निर्देशत फिल्म में रतन पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा, आहना कुमरा, प्लबिता बोरठाकुर लीड रोल निभा रही हैं. फिल्म में विक्रांत मैसी, सुशांत सिंह, शशांक अरोरा, वैभव तत्वाव्दी भी होंगे. प्रकाश झा द्वारा निर्मित यह फिल्म 21 जुलाई को सिनेमाघरों में उतरेगी.

देखें फिल्म का ट्रेलर…

Back to top button