वाराणसी : बीएचयू में वाहन की टक्कर से मजदूर की मौत…

बीएचयू कैंपस स्थित डालमिया हॉस्टल के समीप शनिवार की रात भाजपा का झंडा लगे तेज रफ्तार चारपहिया वाहन की टक्कर से साइकिल सवार एक मजदूर की मौत हो गई। घटना से गुस्साए छात्रों ने वाहन को क्षतिग्रस्त करने के बाद डालमिया हॉस्टल के समीप हंगामा करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके साथ ही छात्रों का एक गुट विश्वविद्यालय के सिंह द्वार को बंद कर धरने पर बैठ गया।

छात्रों का कहना था कि कैंपस से बाहर के आरोपी चालक की तत्काल गिरफ्तारी की जाए। कैंपस में दोबारा ऐसी घटना न होने पाए, यह सुनिश्चित किया जाए। पुलिस सभी को समझा-बुझाकर शांत कराने के प्रयास में लगी हुई थी। रात 11.45 बजे चार थानों की फोर्स के साथ डीसीपी काशी जोन प्रमोद कुमार मौके पर लंका स्थित मालवीय चौराहा पहुंचे।

दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के देवनाथपुरा, पांडेय हवेली का रहने वाला कृष्ण चंद्र (48) तंदूर का काम करता था। कृष्ण चंद्र बीएचयू में काम करने वाली अपनी सास से मिलने आया था। इसके बाद वह साइकिल से अपने घर जा रहा था। डालमिया हॉस्टल के समीप तेज रफ्तार चारपहिया वाहन की टक्कर से कृष्ण चंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

छात्रों का आरोप है कि आरोपी चालक कृष्ण चंद्र को अपने वाहन में लाद कर भाग रहा था। उन लोगों ने दौड़ाया तो आरोपी चालक घायल को छोड़ कर भाग निकला। सूचना पाकर लंका थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और कृष्ण चंद्र को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्या कहती है पुलिस
इस संबंध में इंस्पेक्टर लंका शिवाकांत मिश्र ने बताया कि हादसे से संबंधित वाहन पुलिस के कब्जे में है। रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से आरोपी चालक को गिरफ्तार किया जाएगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू की मोर्चरी में रखवाया है।

अधिकारी बोले
घटना किस जगह हुई है और कैसे हुई है, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है। छात्रों को समझा कर शांत कराने का प्रयास किया गया। छात्रों की मांग पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। -प्रो. शिव प्रकाश सिंह, चीफ प्रॉक्टर, बीएचयू 

Back to top button