वाराणसी : ज्ञानवापी के 32 साल पुराने मुकदमें में सुनवाई जारी, मुस्लिम पक्ष ने दी दलील

ज्ञानवापी परिसर को लेकर 32 साल पुराने मुकदमें में आज सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई। मुस्लिम पक्ष ने अपना मत रखा और अगली तारीख 25 अक्टूबर मिली है। इस दौरान हिंदू पक्ष के वादमित्र विजय शंकर रस्तोगी और अधिवक्ता मदन मोहन यादव भी मौजूद रहे।

लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ के केस को लेकर हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने शनिवार को कहा कि वर्ष 1991 से चल रहे जिस वाद को मुस्लिम पक्ष लटकाओ, भटकाओ, अटकाओ की नीति पर चल रहा था। आज वही मुस्लिम पक्ष ज्ञानवापी के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर शीघ्र सुनवाई के लिए न्यायालय से निवेदन किया।

अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता और वक्फ बोर्ड के अधिवक्ता ने अपनी-अपनी दलील पेश की। साथ में हिंदू पक्ष के द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के कई आख्यानों का भी विवरण देते हुए उसकी कॉपी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की गई। अब मामले में 25 अक्टूबर को आदेश आने की संभावना है।

बताते चलें कि हिंदू पक्ष इस मामले को लेकर अपना मत प्रस्तुत कर चुका है और ज्ञानवापी के शेष बचे हुए परिसर के एएसआई सर्वे की मांग कर रहा है इसके आलावा अन्य मांगे भी हैं। अब इंतेजार है अगली तारीख का और देखना ये होगा कि कोर्ट का अगला फैसला क्या आता है?

Back to top button