उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी किया 3 दिन का भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है. 27 जुलाई से शुरू हुई बरसात को लेकर मौसम विभाग ने आज 28 जुलाई के लिए बागेश्वर, चंपावत और उधमसिंह नगर ज़िलों में यलो अलर्ट जारी किया है. अगले तीन दिन अलग-अलग ज़िलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इसी बीच आफत की खबरें ये हैं कि बारिश की वजह से राज्य भर में सड़कें बुरी तरह बाधित हुई हैं. राज्य भर में 14 स्टेट हाईवे समेत कुल 148 सड़कें ठप हैं.

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे हो या गंगोत्री नेशनल हाईवे, पहाड़ों के तमाम प्रमुख रास्ते ठप हो रहे हैं या प्रभावित हैं, जिससे चार धाम यात्रियों समेत पर्यटकों और स्थानीय लोगों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं. पहले उत्तराखंड में बारिश के अलर्ट को लेकर बात करें तो आज गुरुवार को तीन ज़िलों में बारिश केे यलो अलर्ट के साथ ही संभावना है कि अन्य ज़िलों में भी गरज चमक के साथ बौछारें पड़ें या फिर हल्की से मध्यम वर्षा हो.

महीने के आखिरी तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

इसके बाद प्रदेश में मौसम विज्ञान केंद्र ने 3 दिन का अलर्ट दिया है. 29 जुलाई को देहरादून, नैनीताल में भी तेज़ बारिश की संभावनाएं जताई हैं, तो 30 को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल जैसे ज़िलों में मध्यम से भारी बारिश तक होने का पूर्वानुमान है. यानी जुलाई के आखिरी दिन पहाड़ों और मैदानों को तरबतर कर सकते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button