उत्तराखंड: मसूरी को मिलेगी जाम से राहत, जनपद में प्रथम बार शटल सेवा होगी संचालित…

उत्तराखंड के देहरादून जनपद के जिलाधिकारी सविन बंसल ने पर्यटन नगरी मसूरी में किनक्रेग पार्किंग को फिर से शुरू किए जाने की कवायद शुरू कर दी है। बीते शनिवार को उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को इसके लिए किनक्रेग पार्किंग से पुस्तकालय एवं पिक्चर पैलेस तक शटल बस सेवा शुरू किए जाने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने 10 दिन के अन्तर्गत, टैण्डर प्रस्तुत करने के निर्देश देते हुए पुलिस विभाग को किंक्रैग में अपना ऑफिस सेटअप कम्प्यूटर नेटवर्क स्थापित किए जाने के भी निर्देश दिए। बंसल ने कहा कि इससे पुलिस के पास सभी होटलों की अधिकतम पार्किंग सीमा की जानकारी रहेगी। किसी होटल की पार्किंग फुल होने के उपरांत, वाहनों को किनक्रेग में ही रोका जाएगा। उससे आगे शटल सेवा के माध्यम से भेजा जाएगा। उन्होंने एसपी, ट्रैफिक को इस व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस को जिस भी संसाधन की आवश्यकता हो, इसके लिए फंड त्वरित उपलब्ध कराया जाएगा।

बंसल ने उप जिलाधिकारी मसूरी, पुलिस अधीक्षक, यातायात एवं अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, मसूरी को जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक, यातायात, मुकेश कुमार, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी सहित नगर पालिका परिषद के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Back to top button