उत्तराखंड: उच्च शिक्षा विभाग में 195 प्राध्यापकों के तबादले

शासन ने उच्च शिक्षा विभाग के 195 प्राध्यापकों के तबादले कर दिए गए। उप सचिव ब्योमकेश दूबे की ओर से तबादला आदेश जारी किए गए हैं। सुगम से दुर्गम, दुर्गम से सुगम, अनुरोध के आधार पर और पारस्परिक स्थानांतरण हुए हैं। विभिन्न कॉलेजों से एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी को पांच और राजकीय महिला महाविद्यालय में तीन प्राध्यापकों का स्थानांतरण हुआ है। इसी तरह अन्य महाविद्यालयों से भी तबादले हुए हैं।

शासन की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि एक सप्ताह के भीतर तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें अन्यथा कार्यभार ग्रहण ना करने पर प्रावधान के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी। अब तक मिली जानकारी के अनुसार राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंपावत में राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक अशोक कुमार, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ में रसायन विज्ञान के प्राध्यापक आशुतोष प्रताप पांडे और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में भौतिक विज्ञान के प्राध्यापक दीपक कुमार उप्रेती, राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली में राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक मुनेश कुमार पाठक और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रुद्रपुर में तैनात अर्थशास्त्र की प्राध्यापिका रेनू रानी मिश्रा का स्थानांतरण एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी के लिए किया गया है। वहीं राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लोहाघाट से शिक्षाशास्त्र की प्राध्यापिका स्वाती, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत (अल्मोड़ा) से गणित के प्राध्यापक गणेश सिंह नेगी और भौतिक विज्ञान के प्राध्यापक विजय कुमार बिष्ट का स्थानांतरण इंदिरा प्रियदर्शिनी महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी किया गया है।

करीब 195 स्थानांतरण आदेश शासन स्तर से जारी हुए हैं। सुगम से दुर्गम, दुर्गम से सुगम, अनुरोध के आधार पर और पारस्परिक स्थानांतरण हुए हैं। स्थानांतरण की प्रक्रिया चल रही है और स्थानांतरित प्राध्यापकों की संख्या बढ़ सकती है। एक सप्ताह के भीतर प्राध्यापकों को नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करना है।
-प्रो. अंजू अग्रवाल, उच्च शिक्षा निदेशक

Back to top button