उत्तराखंड: लगातार जारी हैं गुलदार के हमले, घरों में कैद हुए लोग

उत्तराखंड में लगातार गुलदार के हमले बढ़ते जा रहे हैं. गुलदार के हमलों से ग्रामीण दहशत में हैं. राज्य के कई जिलों में लोगों में भय व्याप्त है. लोग खुद को घरों में कैद कर रहे हैं. पौड़ी जिले में भी गुलदार की दहशत ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. पिछले तीन महीनों में 12 से ज्यादा लोगों पर गुलदार हमला कर चुका है. जिनमें से 3 को गुलदार ने अपना निवाला बना डाला. वहीं कोटद्वार के आबादी वाले इलाकों में भी गुलदार की चहलकदमी बढ़ चुकी है, जिससे लोगों में खौफ बना हुआ है.

पौड़ी जनपद के लैंसडाउन, श्रीनगर समेत यमकेश्वर में गुलदार के हमलों की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. अकेले लैंसडौन वन प्रभाग में पिछले तीन महीनों में अब तक गुलदार के हमले की 12 घटनाएं सामने आ चुकी हैं. जिनमें महिलाओं से लेकर बच्चे तक शामिल हैं. वहीं अब जंगल से सटे कोटद्वार के इलाकों में भी गुलदार, अंधेरा होते ही कॉलोनियों में घुस जा रहे हैं. जिससे लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो चुका है

विधानसभा अध्यक्ष ने जाहिर की चिंता
गुलदार के डर से लोग खौफ के साए में जिंदगी जीने को मजबूर हैं. लोगों ने सरकार से गुलदार को लेकर ठोस कदम उठाने की मांग की है. गुलदार के बढ़ते मामले में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने भी चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि वन विभाग के अधिकारियों को मुस्तैदी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं. पूरे मामले को लेकर DFO लैंसडौन दिनकर तिवाड़ी ने कहा कि जिन इलाकों में गुलदार ज्यादा दिखाई दे रहा हैं, उन इलाकों में वन कर्मियों की तैनाती की गई है. साथ ही गुलदार को आबादी वाले इलाकों से दूर रखने की कोशिश की जा रही है.

Back to top button