उत्तराखंड: वाल्मीकि शोभायात्रा के दौरान बवाल, धारा 144 लागू

 लंढोरा कस्बे में धारा 144 लागू होने के बावजूद भाजपा व कुछ संगठनों की ओर से रविवार को वाल्मीकि शोभायात्रा निकाले जाने को कहा गया है। इंटरनेट मीडिया पर इसको लेकर कई मैसेज प्रसारित हो रहे हैं। लंढोरा चलने की अपील की गई है।

पुलिस प्रशासन के अधिकारी शोभा यात्रा को लेकर कोई नई प्रथा शुरू करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, जिसके चलते कस्बे में धारा 144 लागू है बाहर से किसी को कस्बे में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। सभी चौक व मुख्य मार्गों पर पुलिस बल तैनात है

शनिवार को ही कस्बे में धारा 144 लागू की

प्रशासन की ओर से शनिवार को ही कस्बे में धारा 144 लागू करने के साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। रविवार की सुबह ही 6 से अधिक थानाध्यक्ष, एसपी सिटी, एसपी देहात व एसडीएम समेत तमाम पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी कस्बे में डेरा डाले है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

उपजिलाधिकारी विजय नाथ शुक्ला ने बताया कि किसी भी कीमत पर किसी तरह का आयोजन नहीं करने दिया जाएगा। न ही किसी को माहौल खराब करने की इजाजत दी जाएगी। वहीं प्रशासन की ओर से लगाई गई धारा 144 के चलते बाजार में भी अन्य दिनों की तुलना में चहल-पहल कम है। अधिकांश दुकानें बंद हैं।

Back to top button