गर्मियों में इन 4 तरीकों से करें चेहरे पर Multani Mitti का इस्तेमाल

मुल्तानी मिट्टी की मदद से त्वचा पर शानदार निखार पाया जा सकता है। अगर आप भी इस तपती गर्मी में दमकती और ग्लोइंग स्किन की चाहत रखते हैं, तो यह आर्टिकल आप ही के लिए है। आपने शायद पहले भी कई बार इसका फेस पैक ट्राई किया होगा, लेकिन आज हम आपको बताएंगे इसका इस्तेमाल करने के ऐसे 4 तरीके, जिनकी मदद से त्वचा पर जादूई फायदे देखने को मिल सकते हैं।

दूध के साथ मुल्तानी मिट्टी
आप दूध में मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगा सकते हैं। बता दें, इससे गुलाबी निखार देखने को मिलता है। अगर आपको भी गर्मियों में अपनी ड्राई स्किन में जान फूंकनी है, तो इसके लिए इन दोनों का कॉम्बिनेशन बेहद खास साबित हो सकता है। इससे स्किन का पीएच भी बैलेंस होता है।

शहद के साथ मुल्तानी मिट्टी
गर्मियों में ऑयल प्रोडक्शन ज्यादा न हो, इसके लिए त्वचा के मॉइस्चर को बनाकर रखना भी काफी जरूरी है। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी को शहद के साथ मिलाकर लगा सकते हैं। इसके लिए आपको स्किन पर इन दोनों चीजों के मिश्रण को अप्लाई करना है और 10-15 मिनट बाद ठंडे पानी से फेस वॉश कर लेना है। अच्छे नतीजों के लिए आप हफ्ते में 2-3 बार इस नुस्खे को ट्राई कर सकते हैं।

दही के साथ मुल्तानी मिट्टी
दही के साथ मुल्तानी मिट्टी मिलाकर लगाने से भी स्किन पर जबरदस्त निखार आता है। आप चाहें तो इसमें गुलाब जल भी ऐड कर सकते हैं। त्वचा के रेडिएंस को बढ़ाने के लिए यह दोनों चीजें बहुत शानदार तरीके से काम करती हैं।

नींबू के साथ मुल्तानी मिट्टी
नींबू में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं। ऐसे में, अगर आप इसे मुल्तानी मिट्टी के साथ मिलाकर लगाते हैं, तो त्वचा पर शानदार निखार नजर आता है। इसके अलावा आप इसमें नींबू के छिलके को पीसकर एड करते हैं, तो इससे नेचुरल स्क्रब का भी काम हो जाता है।

Back to top button