ब्लैडर की समस्या की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए अमेरिकी रक्षा सचिव

अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन (US Defense Secretary Lloyd Austin) को ‘ब्लैडर (मूत्राशय) में समस्या’ से संबंधित लक्षणों के कारण रविवार को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पेंटागन ने यह जानकारी दी। ऑस्टिन के दिसंबर में प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था। पेंटागन ने एक बयान में कहा कि ऑस्टिन को उनका सुरक्षा दस्ता दोपहर दो बजकर 20 मिनट के आसपास वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले गया।

ऑस्टिन की शुरू में ‘अपने कार्यालय के कार्यों’ को पूरा करने की योजना थी, लेकिन रविवार शाम लगभग पांच बजे उन्होंने अपने अधिकार उप रक्षा मंत्री कैथलीन हिक्स को सौंप दिए। पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने बताया कि रविवार शाम तक ऑस्टिन अस्पताल में भर्ती थे।

मंगलवार को यूक्रेन संपर्क समूह की बैठक में होने वाले थे शामिल
ऑस्टिन के स्वास्थ्य के बारे में ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष के साथ-साथ व्हाइट हाउस और कांग्रेस को भी सूचित किया गया था। ऑस्टिन मंगलवार को यूक्रेन संपर्क समूह की बैठक आयोजित करने के लिए ब्रसेल्स के लिए प्रस्थान करने वाले थे। उन्होंने 2022 में रूस के आक्रमण के बाद कीव के लिए सैन्य समर्थन के समन्वय के वास्ते इस बैठक की योजना बनायी थी। उसके बाद ऑस्टिन के नाटो रक्षा मंत्रियों की एक नियमित बैठक में भाग लेने का कार्यक्रम था। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या ऑस्टिन के अस्पताल में भर्ती होने से इन योजनाओं में बदलाव आएगा या नहीं।

Back to top button