अमेरिका: केंटकी में नाइट क्लब के बाहर हुई गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत सात अन्य घायल

केंटकी के लुइसविले में शनिवार (स्थानीय समयानुसार) को एक नाइट क्लब के बाहर गोलीबारी हुई। इस दौरान हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। इसकी जानकारी सीएनएन ने पुलिस के हवाले से दी।

लुइसविले पुलिस मेट्रो विभाग के बयान के अनुसार, जब वे सुबह 12:47 बजे (स्थानीय समयानुसार) एच20 लाउंज के बाहर घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें दो लोग गोली लगने से घायल मिले। बाद में, पीड़ितों में से एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि दूसरे व्यक्ति को गंभीर चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया। बाद में, मेडिकल स्टाफ ने बताया कि गोलीबारी के बाद छह अन्य पीड़ित इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पतालों में पहुंचे।

पुलिस विभाग के जन सूचना अधिकारी आरोन एलिस के अनुसार, सभी छह लोगों को गोली लगी थी।

पुलिस ने संदिग्ध के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों ने गोलीबारी की और गोलीबारी करने का कारण क्या था।

पुलिस ने कहा, पीड़ितों का रिश्ता, यदि कोई है, तो इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि गोलीबारी की जांच अभी भी जारी है।

अधिकारियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एक अलग घटना में, शुक्रवार (स्थानीय समय) को अर्कांसस के फोर्डाइस में एक किराने की दुकान पर हुई गोलीबारी में तीन लोग मारे गए और दस अन्य घायल हो गए।

सीएनएन के अनुसार, अरकंसास राज्य पुलिस ने बताया कि यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे मैड बुचर किराना स्टोर में हुई।

सार्वजनिक सुरक्षा सचिव और अर्कांसस राज्य पुलिस के निदेशक माइक हैगर ने कहा कि कानून प्रवर्तन ने घटनास्थल पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और अकेले संदिग्ध के साथ मुठभेड़ की और गोलीबारी की। दोनों अधिकारियों और संदिग्ध को चोटें आईं हैं।

पिछले कुछ हफ्तों में अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएँ हुई हैं, पिछले शुक्रवार से लेकर अब तक गन वायलेंस आर्काइव द्वारा कम से कम 21 अन्य सामूहिक गोलीबारी की घटनाएँ दर्ज की गई हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, गन वायलेंस आर्काइव सामूहिक गोलीबारी को ऐसी घटना मानता है जिसमें गोली चलाने वाले को छोड़कर चार या उससे ज़्यादा लोगों को गोली मारी जाती है।

Back to top button