यूपीपीएससी ने प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जाारी किया है। इसके तहत, रजिस्ट्रार, रीडर, प्रोफेसर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट और इंस्पेक्टर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर होने वाली यह भर्ती विभिन्न विभागों में की जाएगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2024: 18 नवंबर तक करें आवेदन
यूपीपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, भर्ती के लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 18 नवंबर, 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

UPPSC Recruitment 2024: इन तिथियों का रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 17 अक्टूबर

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 18 नवंबर

वैकेंसी डिटेल्स
रजिस्ट्रार- 04, असिस्टेंट आर्किटेक्ट 07, रीडर 36, प्रोफेसर आचार्य 19, प्रोफेसर 05, इंस्पेक्टर 02, प्रोफेसर अरेबिक 01

UPPSC Recruitment 2024: ये मांगी है एज लिमिट
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु: 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष

के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार एज लिमिट में छूट दी जाएगी।

UPPSC Recruitment 2024: यूपीपीएससी भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर जाना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एक बार पंजीकरण ओटीआर रजिस्ट्रेशन करें। अब इस वैकेंसी के लिए ‘हां’ पर टिक करें और ‘गो’ बटन पर क्लिक करें, ‘अपना ओटीआर दर्ज करें’। ‘नंबर’ प्रदर्शित होगा जहां आपको ओटीआर भरना होगा। नंबर और ‘आगे बढ़ें’ बटन पर क्लिक करें। उसके बाद आवेदन पत्र जमा करें। अब अधिसूचना पर प्रदर्शित दिशानिर्देशों का पालन करें और आवेदन प्रक्रिया के चरणों को पूरा करें। निर्धारित शुल्क जमा करें। आवेदन पत्र कंप्लीट भरने के बाद एक बार क्रॉस चेक करें और फिर भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट पर पहले संबंधित पदों के लिए मांगी गई शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर लें और उसके अनुसार ही आवेदन करें, क्योंकि अगर कोई भी कैंडिडेट्स निर्धारित शैक्षणिक योग्यता को पूरा नहीं करता है तो फिर आवेदन पत्र को मान्य नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का पूरा ध्यान रखें।

Back to top button