यूपी: पीएम मोदी आज काशिवासियों को देंगे सौगात

आगामी 20 अक्टूबर को संभावित दौरे के पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वर्चुअली 267 करोड़ रुपये की पेयजल योजना की सौगात काशीवासियों को देंगे। 171 करोड़ रुपये के ट्रांस वरूणा क्षेत्र के नव विस्तारित क्षेत्रों में जलापूर्ति योजना और 96 करोड़ के नव विस्तारित क्षेत्र सुजाबाद में सीवर हाउस कनेक्शन एवं अन्य बुनियादी कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

इस दौरान जलकल परिसर भेलूपुर में सुबह 10 बजे मेयर अशोक कुमार तिवारी के अलावा अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान यहां मौजूद जनप्रतिनिधि और अधिकारी शिलान्यास के रूप में आधारशिला रखेंगे। इसी महीने पीएम का 20 अक्टूबर को संभावित दौरा है। इसे लेकर प्रशासन ने तैयारियों शुरू कर दी है। 

अमूमन पीएम जब भी काशी आते हैं तो 1000 करोड़ से कम की योजनाओं की सौगात नहीं देंते हैं। इस बार भी 1000 से 1100 करोड़ के बीच 20 से अधिक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारी की गई है। इनमें स्मार्ट सिटी के सिगरा स्टेडियम, नमो घाट, शंकर नेत्रालय, एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग, सारनाथ प्रो पुअर योजना, सड़कों सहित कई योजनाओं को शामिल किया जा रहा है। 

जल्द ही प्रशासन की ओर से पीएमओ को सूची भेजी जाएगी। पीएमओ से सूची फाइनल होने के बाद तय होगा कि किन किन योजनाओं को शामिल किया जाएगा। उम्मीद है पीएम के इस दौरे में लोकार्पित होने वाले सिगरा स्टेडियम पर फोकस होगा। यहीं पर आयोजन किए जाएंगे। बाबतपुर में बनने वाले शंकर नेत्रालय का शिलान्यास भी करने की तैयारी है। हालांकि अभी प्रशासनिक अधिकारी कुछ बोलने से कतरा रहे हैं।

Back to top button