यूपी: अधिक खून बहने से हुई बीएसएफ जवान की मौत, ट्रैक पर मिली थी लाश

आगरा कैंट-राजा की मंडी के बीच रविवार को ईदगाह रेलवे ओवरब्रिज के नीचे पटरियों पर मिले बीएसएफ जवान की मौत अधिक खून बहने से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ। सुरक्षा एजेंसियों ने परिजन से फोन पर बात कर विवरण जुटाया है।

अहमदाबाद निवासी विजय कुमार बीएसएफ में हैं। यह मिजोरम में तैनात थे और छुट्टी पर घर आ रहे थे। इनके पास 6 मई का कामाख्या-प्रयागराज का टिकट मिला। जेब से आईकार्ड और अन्य कागजात मिले। इसमें दर्ज परिजन के फोन नंबर पर बात कर जानकारी जुटाई गई।

जीआरपी के अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में माना गया कि पैर कटने से अधिक खून बहने से मौत हुई है। बायां पैर घुटने से कट गया था और दायां पैर पंजे से कटा था। शरीर में कहीं और चोट नहीं थी। शव रविवार तड़के 4.30 बजे मिला था। मौत की आशंका रात डेढ़ से दो बजे के बीच बताई गई है।

ट्रेन के टिकट ने उलझाया, जांच शुरू
बीएसएफ जवान की जेब से जीआरपी को कामाख्या-प्रयागराज का 6 मई का टिकट मिला है। यह ट्रेन आगरा होकर नहीं गुजरती है। ऐसे में साफ है कि जवान किसी अन्य ट्रेन से आगरा आया होगा। हादसा कैसे हुआ। वह स्टेशन के आउटर पर कैसे पहुंच गया, जबकि यह स्टेशन से करीब 500 मीटर की दूरी पर है। जवान के जहरखुरानी या अन्य किसी घटना का शिकार होने की आशंका के चलते जीआरपी सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

Back to top button