यूपी: दुबई कार्निवल मेले में झूले पर मच रहा था शोर, तभी हुआ ऐसा हादसा…मच गई चीख पुकार

आगरा की आवास विकास कॉलोनी, सेक्टर-10 में लग रहे दुबई कार्निवल मेले में झूले से गिरकर 10 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। तीन अन्य बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। रविवार रात को हादसा हुआ। घायलों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सेक्टर-8 में रहने वाली राधिका वर्मा और उनके पति गोपाल वर्मा रविवार रात 10 वर्षीय बेटी परी को मेले में झूला झुलवाने ले गए थे। परिजन ने बताया कि मेला अभी शुरू नहीं हुआ है। मेले की बेरीकेडिंग की जा रही है। लेकिन, कमाई के लालच में मेला प्रबंधक ने झूले शुरू करा दिए। झूले में चार बच्चे झूल रहे थे।

अचानक झूला हिलने लगा और चारों बच्चे गिर पड़े। गंभीर रूप से घायल परी को लेकर परिजन अस्पताल गए। जहां उसने दम तोड़ दिया। तीन अन्य बच्चे गंभीररूप से घायल हैं। जिनका सेक्टर-4 स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। एसीपी हरीपर्वत आदित्य ने बताया कि मेले में लगे झूलों और हादसे की जांच कराई जा रही है। परिजन की तहरीर पर केस दर्ज किया जाएगा।

झूला लगाने के लिए लेनी पड़ती हैं एनओसी
पुलिस के अनुसार मेले में झूला लगाने के लिए अग्निशमन, पीडब्ल्यूडी, विद्युत सुरक्षा आदि विभागों से अनुमति लेनी पड़ती है। मेले में लगे झूलों का मुआयना पीडब्ल्यूडी करता है। प्रभारी निरीक्षक सिकंदरा नीरज शर्मा ने बताया कि बालिका की मौत झूले से गिरने से हुई या झूला टूटने से इसकी जांच कराई जा रही है। किन विभागों से कौन-कौन सी एनओसी ली गई। इस संबंध में भी जांच होगी।

Back to top button