यूपी: मुख्यमंत्री योगी से मिलीं चेस मास्टर वंतिका अग्रवाल

हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित 2024 शतरंज ओलंपियाड में 97 साल बाद गोल्ड मेडल जीतने वाली नोएडा निवासी वंतिका अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की।

सीएम ने उन्हें बधाई दी और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। सीएम के सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट के दौरान वंतिका के माता पिता भी मौजूद रहे।

बीते दिनों वंतिका अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। पीएम मोदी के मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि मेरा जन्मदिन 28 सितंबर को था और उन्हें (पीएम मोदी को) याद था। उन्होंने मुझसे पूछा कि आप तीन दिन बाद क्या करने वाले हो अपने जन्मदिन पर? मुझे इतनी ज्यादा खुशी हुई क्योंकि मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि उन्हें मेरा जन्मदिन कैसे याद है। जब मैं नौ साल की थी तो मोदीजी ने गुजरात में बहुत बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया था। तभी मैंने एशियन चैंपियनशिप्स जीता था। तभी मैंने दो स्वर्ण जीते थे तो उन्होंने मुझे वहां पर बुलाया था और सम्मानित किया था। तब मुझे इतनी ज्यादा प्रेरणा मिली थी कि उन्होंने मुझे सम्मानित किया था। तब मैंने सोच लिया था कि अब मुझे जीतना ही जीतना है। इंडिया के लिए खेलना है और इंडिया के लिए गोल्ड ही जीतना है।

Back to top button