UP board result 2017: जून के इस सप्ताह में आएंगे हाईस्कूल और इंटर के नतीजे…

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित होगा। बोर्ड ने परिणाम को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 26-27 मई के बाद रिजल्ट की तारीख जारी होने की उम्मीद है।

जून के इस सप्ताह में आएंगे यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के नतीजे...

शुक्रवार को बोर्ड सचिव की ओर से मीडिया को जारी पत्र में इस आशय के संकेत मिले हैं। 27 अप्रैल से शुरू उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम लगभग समाप्त हो चुका है।

सिर्फ राजकीय इंटर कॉलेज, इलाहाबाद में 12वीं की तकरीबन 85 हजार कॉपियां बची हैं। शुक्रवार को 24249 कॉपियां जांची गई।  माना जा रहा है कि दो-तीन दिन में सभी कॉपियां जांच ली जाएंगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) हाई स्कूल (10वीं क्लास) और इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षाओं का आयोजन करता है। हाई स्कूल 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से लेकर 1 अप्रैल के बीच किया गया था। वहीं इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से लेकर 21 अप्रैल के बीच किया गया था।

यह भी पढ़ें:  अखिलेश ने कहा, अगर 15 लाख अकाउंट में आ सकते हैं तो चांद पर दे सकते हैं….

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा में देरी हो रही है। पिछले साल 12वीं का रिजल्ट मई में ही जारी कर दिया गया था।

 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com