यूपी: चुनाव से पहले बड़ा बदलाव, कानपुर समेत आठ जिलों के डीएम बदले

सरकार ने सोमवार देर रात आठ जिलों के डीएम समेत 19 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। सूत्रों के अनुसार, बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद और वहां के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर इसी पद पर भेजा गया है।

कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का, फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर का, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है। जौनपुर के डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है। यहां बता दें कि गाजियाबाद व रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है।

इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त व आगरा के सीडीओ मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष और उप्र. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की सचिव निशा आनंद को अमेठी का डीएम बनाया गया है।

राज्य संपत्ति अधिकारी डॉ. वीके सिंह को फर्रुखाबाद का डीएम बनाया गया है। नियुक्ति विभाग की ओर से इन तबादलों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Back to top button