UP: मिड डे मील की सब्जी में गिर कर बच्ची की मौत, जाने पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में रामपुर अतरी गांव के प्राथमिक विद्यालय पर मिड डे मील की सब्जी में गिर कर बच्ची की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को स्कूल पर धावा बोल दिया। आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला जड़ दिए। कुछ लोगों ने विरोध किया तो मारपीट शुरू हो गई। जानकारी होते ही डीएम सुशील कुमार पटेल और एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह भी फोर्स के साथ पहुंच गए। एसपी ने मारपीट के आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए विद्यालय की सभी छह रसोइया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मिर्ज़ापुर के रामपुर अतरी गांव निवासी भागीरथी कोल की तीन वर्षीया बेटी आंचल की मिड डे मील के लिए बनाई गयी सब्जी के भगोने में गिरने से सोमवार को मौत हो गयी थी। विद्यालय की रसोइयां की लापरवाही से आक्रोशित परिजन और ग्रामीण मंगलवार सुबह विद्यालय पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करते हुए ताला बंद कर दिया। आरोप है कि गांव के ही सुभाष तिवारी और उनका सिपाही बेटा संदीप तिवारी विद्यालय पर पहुंच कर भागीरथी कोल व अन्य लोगों पर ताला खोलने के लिए दबाव बनाने लगे। जब भागीरथी कोल ने ताला नहीं खोला तो मारपीट शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: UP: 200 पेटी अवैध शराब जब्त, टैंकर में ऐसे छुपाकर ला रहे थे क्रेजी रोमियो और ऑफिसर ब्लू

इसकी जानकारी होते ही मड़िहान तहसील पर आयोजित समाधान दिवस में जा रहे डीएम और एसपी ने लालगंज और मड़िहान थाने की पुलिस को मौके पर पीएसी के साथ भेजा। पुलिस को देखते ही पिता-पुत्र मौके से भाग गए। एसपी के कड़े रूख को देखते ही लालगंज थाने की पुलिस आनन-फानन में विद्यालय पर रसोइयां के पद पर तैनात लीलावती देवी, कमलावती देवी, सोना देवी, मोना देवी, रीता देवी, नगीना देवी के घरों पर छापेमारी कर हिरासत में ले लिया। सभी के खिलाफ सोमवार की रात रपट दर्ज करा दी गयी थी।

डीएम और एसपी भी विद्यालय पर पहुंच कर निलंबित प्रधानाध्यापक संतोष कुमार यादव व सहायक अध्यापक नवनीत वर्मा का बयान लिया। इसके बाद मृत बच्ची के पिता को आश्वासन दिया कि मारपीट के आरोपित पिता-पुत्र के खिलाफ रपट दर्ज की जाएगी। संदीप तिवारी जौनपुर जिले में सिपाही के पद पर तैनात है।

Back to top button