UP प्रशासन का क्रूर चेहरा : लोगों पर किया केमिकल छिड़काव

स्पेशल डेस्क
लखनऊ। पूरे विश्व में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। चीन में तबाही मचाने के बाद अन्य देशों में तेजी से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है।
दूसरी ओर भारत में हालात अब तक सुधरे नहीं है। देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन अब भी कोरोना वायरस का मामला थम नहीं रहा है। वहीं इसे रोकने के लिए कई प्रभावी कदम सरकार उठा रही है लेकिन कुछ लोग लॉकडाउन के नाम पर अमानवीय हरकत करते नजर आ रहे हैं।
दरअसल यूपी के बरेली में संवेदनहीना से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक बरेली में भारी संख्या में लोग दूसरी जगहों से आए है।
ऐसे में इनपर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है लेकिन प्रशासन का अमानवीय चेहरा तब देखने को मिला जब नगर निगम और फायर ब्रिगेड को बसों के सैनिटाइज करने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने केमिकल का छिडक़ाव लोगों पर कर डाला है।

INHUMAN:-Bareilly UP. UP प्रशासन का अमानवीय चेहरा बरेली ज़िले में दिल्ली, हरियाणा,नोएडा से आए सैकड़ों मज़दूरों और बच्चों को ज़मीन पर बैठा कर उनके ऊपर Disinfectant का छिड़काव किया गया,जिसके बाद बहुत सारे बच्चों ने अपनी आंखों में जलन की शिकायत की..via ⁦@Benarasiyaa⁩ pic.twitter.com/Hp1dqoN0x6
— Saurabh shukla (@Saurabh_Unmute) March 30, 2020

इतना ही नहीं पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है। इसके बाद वहां के डीएम भी हरकत में आ गए है और फौरन एक्शन लेने की बात कही है।
डीएम ने इस पूरे मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा है कि बसों को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया था लेकिन अति सक्रियता के चलते बरेली नगर निगम और फायर बिग्रेड ने लोगों पर छिडक़ाव कर दिया।

प्रभावित लोगों का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि इस वीडियो की पड़ताल की गई, प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। बरेली नगर निगम एवं फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनेटाइज़ करने के निर्देश थे, पर अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया। सम्बंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। ’

जानकारी के मुताबिक दूसरी जगहों ने भारी संख्या में बच्चों, महिलाओं व पुरुषों को जमीन बैठाकर सैनिटाइज के नाम पर उनको डिसइंफेक्ट का तेजी से छिडक़ाव किया गया है। इस पूरी घटना से लोगों में भारी गुस्सा है।

बता दें कि दिल्ली, हरियाणा, नोएडा से आए सैकड़ों मजदूरों, महिलाओं और छोटे बच्चों को जमीन पर बैठाकर उनके ऊपर डिसइंफेक्ट दवाई का छिडक़ाव किया गया है।
उधर जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद लोगों की आंखों में जलन की बात सामने आ रही है लेकिन अभी किसी को अस्पताल में भर्ती तक नहीं कराया गया है। कुल मिलाकर देखा जाये तो लॉकडाउन के दौरान कुछ लोगों का अमानवीय चेहरा भी देखने को मिल रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button