उन्नाव में सीएम योगी: शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा का अनावरण, 103  योजनाओं का किया लोकार्पण

उन्नाव जिले में शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा का अनावरण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को चंद्रिकाखेड़ा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 2.40 अरब की 103 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। बुधवार साढ़े 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर हैलीपैड पर उतरा।

इसके बाद उन्होंने चंद्रिकाखेड़ा पहुंचकर पहले शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद नवोदय विद्यालय में 2.11 अरब की 70 परियोजनाओं का शिलान्यास और 29 करोड़ की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। यहीं पर जनसभा को भी संबोधित किया।

इसके अलावा लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, डमी चेक व स्वीकृति पत्रआदि का भी वितरण किया गया। मुख्यमंत्री ने प्रभु श्रीराम और भारत माता के जयघोष के साथ कहा कि अबकी बार 400 सौ पार। इस मौके पर सांसद साक्षी महाराज, जिला पंचायत अध्य्क्ष शकुन सिंह, सभी विधायक, ब्लॉक प्रमुख, निकाय अध्य्क्ष आदि मौजूद रहे।

हर नागरिक के लिए पांच प्रण की बात मोदी जी ने कही है
इस मौके पर योगी जी ने कहा शहीद गुलाब सिंह लोधी जी ने इसी चंद्रिका खेड़ा गांव में जन्म लेकर देश की स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लिया और शहीद हुए उनकी चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। 1935 में उन्नाव से लखनऊ जाकर रेजीडेंसी के पास तिरंगा फहराने का काम किया और हमे स्वतंत्र भारत देने का काम किया। अनगिनत बलिदानियों ने अपने आपको बलिदान किया। मोदी जी ने भी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा लहराने का काम किया । हम सब का संकल्प विकसित भारत, हर नागरिक के लिए पांच प्रण की बात मोदी जी ने की है।

Back to top button