“बिहार के विश्वविद्यालयों में जल्द होगी शिक्षकों की बहाली”

बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी है, जिसे यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन के माध्यम से भरने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि अभी असिस्टेंट प्रोफेसर के 800 पद को इंटरव्यू के बाद भरा गया है। धीरे-धीरे सभी पदों को भरा जाएगा।  

‘ऐसे शिक्षक हटाए गए, जिनका प्रमाण पत्र फ़र्ज़ी’
बड़ी संख्या में शिक्षकों को हटाए जाने पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि औपबंधिक नियुक्ति हुई थी। कई ज़िलों से ऐसे शिक्षक हटाए गए, जिनका प्रमाण पत्र फ़र्ज़ी है। जैसे-जैसे फ़र्ज़ी प्रमाण पत्रों की जानकारी सामने आ रही है, वैसे-वैसे कार्रवाई हो रही है। बिहार में आरक्षण नीति और शिक्षक बहाली पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है। रुपौली सीट पर हुए उपचुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के जीत के दावे को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि रुपौली में मैं भी कैंपेनिंग के दौरान था। जितना काम सीएम नीतीश कुमार ने रुपौली में किया है, अभी तक किसी ने नहीं किया। रुपौली विधानसभा में जितने भी लोगों से जुड़ी समस्या थी चाहे पानी की समस्या हो, सड़क की समस्या हो या फिर बिजली की समस्या हो। इन सभी समस्याओं का सुधार केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारण ही हुआ है।

‘बीमा भारती ने पार्टी के साथ किया विश्वासघात’
शिक्षा मंत्री ने कहा कि बीमा भारती ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है और जनता सभी चीज को समझ रही है। 13 तारीख को जीत जनता दल यूनाइटेड की होगी। लालू यादव द्वारा दिए गए बयान कि अगस्त में एनडीए की सरकार गिर जाएगी। इस पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि राजनीति में तरह-तरह के कयास लगाए जाते हैं, लेकिन हमारी समझ से एनडीए की सरकार केंद्र में मजबूती के साथ है ।

Back to top button