मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित हुए एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा…

केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार की सही पॉलिसी और जमीनी कदमों के कारण 2014 से देश में सामाजिक और आर्थिक बदलाव आया है। इस कारण भारत आने वाले दो सालों में दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

वैष्णव ने आगे कहा कि भारत को दुनिया में एक ब्राइट स्पॉट के रूप में देखा जा रहा है और दुनिया भारत की अर्थव्यवस्था में भरोसा कर रही है। इसकी भरोसे के कारण 2047 तक भारत की अर्थव्यवस्था नई ऊंचाइयों पर होगी। 2047 वह वर्ष होगा, जिस साल भारत की आजादी को 100 साल पूरे होंगे।

बता दें, अश्विनी वैष्णव का नाम मोदी सरकार के बड़े मंत्रियों में शामिल होता है। उनके पास रेलवे, आईटी और कम्यूनिकेशन मंत्रालय है।

2014 के बाद कितनी बढ़ी अर्थव्यवस्था की रैंकिंग

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 से देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। 2014 में भारतीय अर्थव्यवस्था की रैंकिंग 10 वीं थी, जो कि आज पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। इसमें अगले दो सालों में ये दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी।

आगे उन्होंने अर्थव्यवस्था की तेजी पर जोर देते हुए कहा कि अगले छह सालों में भारतीय अर्थव्यवस्था अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी।

कब तक विकसित देश बन जाएगा भारत?

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर स्कीमों के बारे में बताते हुए वैष्णव ने कहा कि योजनाओं के कारण लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है। 2047 तक भारत एक विकसित देश बन जाएगा।

बता दें, केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे करने के अवसर पर देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

Back to top button