अंतरराष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त कर लौटे सुरेश के स्वागत में उमड़ा गांव

भूटान से अंतरराष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त कर लौटे सुरेश मीणा किशोरपुरा के सम्मान में हजारों लोग उमड़ पड़े। किशोरपुरा का गुढागोड़जी के बांड्या नाला एजेंसी मीणा फार्म हाउस से जुलूस के रूप में डीजे के साथ मोरिंडा होते हुए चंवरा चौफूल्या बस स्टैंड ले जाया गया, जहां जेसीबी मशीनों से पुष्प वर्षा कर ग्रामीणों ने सुरेश का भव्य अभिनंदन किया। 

इसके बाद जुलूस किशोरपुरा मोड़ होते हुए किशोरपुरा गांव पहुंचा, जहां मीणा के सम्मान में अभिनंदन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बामलास धाम के महंत लक्ष्मण दास महाराज, देवादास धाम के महंत रघुवरदास महाराज, चामुंडा माता मंदिर के महंत तुरंत दास महाराज के सानिध्य में हुए इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झुंझुनू जिला एएसपी फूलचंद मीणा, विशिष्ट अतिथि उदयपुरवाटी थानाधिकारी गोपालराम, गुढ़ागोड़जी थानाधिकारी राम मनोहर सहित इलाके के कई जनप्रतिनिधि व कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी गण रहे। 

कार्यक्रम में मीणा का ग्रामीणों ने 51 किलो की फूल माला और लड्डुओं से तोलकर भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम में एडिशनल एसपी मीणा ने कहा कि सुरेश मीणा किशोरपुरा ने गांव का ही नहीं अपितु पूरे क्षेत्र का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। शुरू से ही मैं इनको जानता हूं और मैं उनके सेवा कार्यों से स्वयं प्रभावित हूं। उन्होंने किशोरपुरा और पचलंगी गांव में फ्री लाइब्रेरी खोलने के लिए पांच-पांच हजार रुपए की घोषणा की। उन्होंने बहन बेटियों की सुरक्षा से संबंधित और यातायात के नियमों की पालना के लिए लोगों को मोटिवेट किया। 
गुढा एसएचओ राम मनोहर व उदयपुरवाटी एसएचओ गोपाला राम ने कहा कि मीणा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो यह सम्मान मिला है यह क्षेत्र और हम लोगों के लिए बहुत ही गर्व की बात है। कार्यक्रम के दौरान सुरेश मीणा किशोरपुरा ने कहा कि यह सम्मान मेरा नहीं है आप सभी लोगों का है। आप लोगों ने मेरा लाड प्यार और जो मान सम्मान किया है उसके लिए सदैव मैं आपका आभारी रहूंगा। मुझे नेता नहीं बनना है। मैं तो सेवा भावी बनकर लोगों की सेवा करना चाहता हूं। आप लोग जहां भी मुझे याद करेंगे मैं हमेशा तैयार मिलूंगा। सरकार चाहे किसी की भी हो, आपका काम नहीं रुक सकता।

Back to top button