उज्जैन: पॉलिटेक्निक कॉलेज के पूर्व छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

छत्तीसगढ़ के रहने वाले पॉलिटेक्निक कॉलेज के पूर्व छात्र अमन पिता राधिकाप्रसाद (24) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोपहर को वह उज्जैन आकर अपने जूनियर छात्र पप्पू के महानंदानगर स्थित कमरे पर रुका था। यहीं खाना खाने के बाद रात के समय उसने बेडशीट का फंदा बनाकर फांसी लगाई और आत्महत्या कर ली। घटना की रात एक अन्य दोस्त भी कमरे पर था। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने बताया रात करीब 3 बजे घटना की सूचना मिली। घटना स्थल पर पहुंचे और अमन को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अमन के दोस्त पप्पू ने बताया कि गुरुवार को उसका पेपर था, इस कारण वह पढ़ने के लिए अपना कमरा अमन और साहिल को सौंपकर दूसरे दोस्त के घर चला गया था। रात 2.30 बजे करीब साहिल ने फोन लगाकर घटना बताई। सुबह करीब 4 बजे वह अपने रूम पर पहुंचा तो एंबुलेंस खड़ी हुई थी। अमन को लेकर जा रही थी।

बताया जाता है कि अमन के साथ रात को उसका दोस्त साहिल था। दोनों ने खाना खाया और साहिल सो गया। जबकि अमन मोबाइल पर चैटिंग कर रहा था। अचानक रात 1 बजे वह गुस्से से चिल्लाया और अपना मोबाइल फोन फर्श पर फेंक दिया। इससे साहिल की नींद खुली। वह उठा तो अमन ने कहा कि कोई दोस्त साथ नहीं देता। साहिल ने बताया कि अमन की ऐसी हालत देखकर वह दूसरे दोस्त को बुलाने के लिए चला गया। एक घंटे बाद जब वह लौटा तो अमन फांसी पर लटका मिला। साहिल ने उसे नीचे उतारा और पप्पू को फोन लगाया। पुलिस को सूचना दी। अमन के पिता माइनिंग इंस्पेक्टर है। उसे घर में कोई परेशानी नहीं थी। वह अक्सर उज्जैन आता था, क्योंकि कॉलेज का पूर्व छात्र था तो उसे यहां अच्छा लगता था। आत्महत्या के कारणो का पुलिस पता कर रही है। मृतक और उसके दोस्तों का भी मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है। मामले में हर पहलू की जांच की जा रही है। 

Back to top button