उज्जैन: आरक्षक पर हमला करने वाले आरोपी का एनकाउंटर, पुलिस ने पैर में मारी गोली

उज्जैन में तीन संदिग्ध युवकों का पीछा करने पर एक आरक्षक की जिंदगी खतरे में पड़ गई। बदमाशों ने बाइक रोककर आरक्षक पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में चाकू आरक्षक की पसली में लग गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी पुलिसकर्मियों ने उसे तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसका उपचार जारी है। घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए 5 टीमें गठित की और मुखबिरों से भी बदमाशों की जानकारी जुटाई।

शनिवार सुबह 3-4 बजे पुलिस को बड़ी सफलता मिली, जब घटना के दो आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर उज्जैन की ओर आ रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, पहले तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर किया, लेकिन बाद में बारिश के कारण कीचड़ से फिसल गए। इसके बावजूद उन्होंने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिससे एक आरोपी के पैरों में गोली लग गई। वहीं, दूसरे आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरक्षक पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों की तलाश पुलिस की टीम द्वारा की जा रही थी। मुखबिर से सूचना मिली कि दो आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर सांवराखेड़ी ब्रिज से उज्जैन की ओर आ रहे हैं। पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की और आरोपियों को पकड़ने के लिए माधव नगर थाना प्रभारी और नीलगंगा थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

जैसे ही आरोपी उज्जैन की ओर आने लगे, पुलिस ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया। आरोपियों ने पुलिस को देख अपनी बाइक तेज चलाने की कोशिश की, लेकिन बाइक फिसल गई और बदमाशों के पैर में चोट लग गई। इसके बावजूद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस ने भी आत्मरक्षा में गोलियां चलाई। इस दौरान एक आरोपी के पैरों में गोली लगी।

एक आरोपी की तलाश जारी 
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम महेश लोधी (26 वर्ष) और राहुल बोस (30 वर्ष) हैं। उन्हें पकड़कर पुलिस अभिरक्षा में जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस और अन्य सामग्री जब्त की है। एक अन्य आरोपी शिव की तलाश जारी है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हादसे की सूचना मिली थी
एडिशनल एसपी जयंत राठौर ने बताया कि गुरुवार देर रात जीरो पॉइंट ब्रिज के समीप एक गाय के एक्सीडेंट होने की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान तीन युवक संदिग्ध अवस्था में बाइक पर जाते हुए दिखाई दिए। आरक्षक आकाश जाटव और पवन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, मगर उन्होंने बाइक तेज चलाकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने उनका पीछा किया और फ्रीगंज स्थित एसएस अस्पताल के समीप बाइक को रोक लिया। लेकिन तभी एक बदमाश ने आरक्षक आकाश पर चाकू से हमला कर दिया और सभी बदमाश गलियों में भाग निकले। घायल अवस्था में आकाश को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

30 हजार रुपये का इनाम था 
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पहले से ही जीवाजीगंज और देवासगेट थानों में लूट के कई मामले दर्ज हैं। घटना वाले दिन भी यह आरोपी घटिया में दो मजदूर भाइयों के साथ लूट करके ही आ रहे थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रत्येक पर 30,000 रुपए का इनाम रखा गया था।

Back to top button