उदयपुर: आदमखोर पैंथर हुआ ढेर, वन विभाग की टीम ने मारी गोली

उदयपुर के गोगुंदा क्षेत्र में पिछले करीब एक माह से आतंक मचा रहा पैंथर अलग-अलग जगह 10 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। 2 दिन पहले ही उदयपुर के समीप मदार क्षेत्र में पैंथर ने एक महिला पर अटैक कर दिया था, इसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने अपना सर्च ऑपरेशन और अधिक तेज कर दिया था। शुक्रवार को सुबह रेस्क्यू टीम को आदमखोर पैंथर दिखा तो उसे गोली मार दी गई। 

क्या यही है वो आदमखोर?

ग्रामीणों का कहना है कि यह वही आदमखोर पैंथर है, जिसने अभी तक कई लोगों को शिकार बनाया है बहरहाल वन विभाग की टीम इस बात को लेकर कोई भी जल्दबाजी नहीं कर रही है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पूरी जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा कि यह वही पैंथर है, जिसने लोगों पर अटैक किया था। 

एक पैंथर को ग्रामीणों ने मार गिराया था 

पिछले दिनों नाथद्वारा क्षेत्र में पैंथर द्वारा ग्रामीण पर हमले के बाद गुस्साए लोगों ने पैंथर पर लाठियां और अन्य हथियारों से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। पैंथर के हमले से लोगों में दहशत होने के साथ ही जोरदार आक्रोश भी है। 

अरावली में बड़ी संख्या में पैंथर 

विशेषज्ञों का मानना मानना है कि उदयपुर के अरावली वन क्षेत्र में बड़ी संख्या में पैंथर सक्रिय हैं। क्षेत्र में पैंथर की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में आगे भी पैंथर के हमले थम जाएंगे, इस बात को दावे के साथ नहीं कहा जा सकता।

Back to top button