अमेरिकी सीनेटर ने ट्रम्प को लेकर कही ये बड़ी बात…

अमेरिका में रिपब्लिकन सांसद व राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार जॉन मैक्केन पिछले साल दिसंबर से ब्रेन ट्यूमर थेरेपी के कुप्रभावों की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं. मैक्केन की बायी आंख के ऊपर मौजूद एक ब्लड क्लॉट को निकालने के लिए की गई शल्य चिकित्सा की गई थी, जिसके बाद जुलाई 2017 में पता चला था कि उन्हें एक गंभीर प्रकार का ब्रेन ट्यूमर ग्लिओब्लास्टोमा है.

ज्ञात हो कि अमेरिका के सीनेटर जॉन मैक्केन के नेतृत्व में अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भारत और पाकिस्तान से कश्मीर मुद्दे को बातचीत के माध्यम से सुलझाने का प्रयास किया था और इस बात पर जोर दिया था कि पाकिस्तान की मदद के बगैर अफगानिस्तान में शांति सम्भव नहीं है. 

मिल्ली मुस्लिम के लिए हाफिज सईद ने शुरू किया प्रचार

बता दें कि  ब्रेन कैंसर से जूझ रहे अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन नहीं चाहते कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनके अंतिम संस्कार में शामिल हों. अमेरिकी सीनेटर मैक्केन के करीबी लोगों के हवाले से बताया कि वह चाहते हैं कि ट्रंप की बजाए व्हाइट हाउस का प्रतिनिधित्व उप राष्ट्रपति माइक पेंस करें. गौरतबल है कि मैक्केन के ट्रंप के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे हैं. मैक्केन पिछले एक साल से अधिक समय से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे हैं.

Back to top button