दिल्ली में दो संदिग्ध आतंकियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड हुआ बरामद

दिल्ली के जहांगीरपुरी से खालिस्तान समर्थित दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा भलस्वा डेयरी इलाके में की गई छापेमारी के दौरान एक घर से हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। यह छापेमारी जहांगीरपुरी से गिरफ्तार किए गए जगजीत उर्फ जस्सा और नौशाद की निशानदेही पर की गई थी।

दिल्ली पुलिस यूएपीए के तहत गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों उत्तराखंड स्थित उधम सिंह नगर निवासी जगजीत उर्फ जस्सा उर्फ जस्सा उर्फ याकूब उर्फ कप्तान और जहांगीरपुरी निवासी और नौशाद को 14 दिन की रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है।

जांच के दौरान दोनों आरोपी शुक्रवार रात स्पेशल सेल की टीम को थाना भलस्वा डेयरी अंतर्गत आने वाली श्रद्धानंद कॉलोनी स्थित अपने किराये के मकान में ले गए। कमरे की तलाशी के दौरान वहां से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

इसके साथ ही जिस घर पर छापेमारी की गई थी, एफएसएल टीम को वहां से इंसानी खून के निशान भी मिले हैं। एफएसएल की टीम ने ब्लड सैंपल को जांच के लिए कब्जे में ले लिया है।

पुलिस को शक है कि इन दोनों आरोपियों ने इस कमरे के अंदर किसी की हत्या की थी, लेकिन अब तक मृतक के बारे में कोई जानकारी सामने आई है।

गौरतलब है कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गणतंत्र दिवस से पहले जहांगीरपुरी इलाके से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़ी साजिश को नाकाम करने का दावा किया था। गिरफ्तारी के दौरान इनके कब्जे से पुलिस ने तीन पिस्टल के साथ 22 जिंदा कारतूस बरामद किए थे। 

अर्शदीप डाला से है कनेक्शन

बताया गया है कि जगजीत सिंह कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला के संपर्क में था। गृह मंत्रालय की तरफ से 4 दिन पहले ही अर्शदीप को आतंकी घोषित किया गया है। अर्शदीप डाला केटीएफ यानी खालिस्तान टाइग फोर्स का आतंकी है। वह 2017 में कनाडा फरार हो गया था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी नौशाद आतंकवादी संगठन हरकत-उल-अंसार से जुड़ा था, हत्या के दो मामलों में आजीवन कारावास की सजा काट चुका है और विस्फोटक अधिनियम के एक मामले में 10 साल की सजा भी काट चुका है। वहीं आरोपी जगजीत कुख्यात बंबीहा गिरोह का सदस्य है और उसे विदेशों में स्थित राष्ट्र विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल जंपर है।

Back to top button