जम्मू रवाना होंगे दो अफसर, गोंडा जिलाधिकारी ने परिजनों से की बात

जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। दो अफसरों को तत्काल जम्मू रवाना किया जा रहा है। गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने हमले में जख्मी दर्शनार्थियों के परिजनों से बातचीत करके उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिलाया। डीएम ने बताया कि हमले का शिकार हुए गोंडा के सभी दर्शनार्थी खतरे से बाहर हैं। सबका इलाज जम्मू में चल रहा है।

सूचना मिलते ही तत्काल मनकापुर एसडीएम, तहसीलदार और थानाध्यक्ष को छपिया के भिखारीपुर व मनकापुर भेजा गया। परिजनों से हमने फोन पर बात की। इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से तत्काल दो अफसरों को जम्मू रवाना किया जा रहा है। मजिस्ट्रेट और पुलिस क्षेत्राधिकारी रैंक के अफसर वहां जिले के घायलों के बेहतर उपचार और उन्हें वापस घर लाने का प्रबंध करेंगे।

कानपुर के दिनेश गुप्ता भी जख्मी, कटरा में भर्ती
गोंडा के सात लोगों के साथ कानपुर के जवाहरनगर निवासी दिनेश कुमार गुप्ता भी वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गये थे। छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भिखारीपुर के देवी प्रसाद गुप्ता रिश्ते में उनके बहनोई हैं। दिनेश को मिलाकर कुल आठ लोगों का समूह था। सात लोगों को जम्मू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दिनेश गुप्ता का इलाज कटरा स्थित राजकीय चिकित्सालय में हो रहा है। जबकि मनकापुर तहसील क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी देवी प्रसाद गुप्ता, नीलम गुप्ता, प्रिंस गुप्ता, पलक गुप्ता, वजीरगंज थाना क्षेत्र के खिरिया मझगंवा निवासी राजेश गुप्ता व बिट्टन गुप्ता और गायत्रीनगर मनकापुर निवासी दीपक कुमार राय का इलाज जम्मू में चल रहा है।

छोटा कारोबार करते हैं देवी प्रसाद के परिजन
छपिया क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी देवी प्रसाद गुप्ता तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं। मझले भाई का नाम हनुमान प्रसाद गुप्ता हैं जो मसकनवा-बभनान मार्ग पर पेट्रोल पंप के निकट धानेपुर मोड़ के पास पशुओं का चारा (चोकर, दलिया) की दुकान करते हैं। बगल में ही उनके पिता सूर्यनाथ गुप्ता किराने की दुकान करते हैं। छोटे भाई बजरंगलाल गुप्ता दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। घर पर देवी प्रसाद गुप्ता के पिता सूर्यनाथ गुप्ता माता इंद्रावती, भाई हनुमान प्रसाद गुप्ता, भाई हनुमान प्रसाद गुप्ता की पत्नी आरती गुप्ता, भतीजा अंश, भतीजी आराध्या और श्रृष्टि छोटे भाई की पत्नी डिंपल व बेटा विनायक रहते हैं।

Back to top button