फैजाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरने से दो मजदूरों की दबकर मौत

फैजाबाद। अयोध्या-फैजाबाद के नहरबाग इलाके में मॉल के निर्माणाधीन बेसमेंट की निकाली गई मिट्टी ढहने से बीम के लिए शटरिंग कर रहे दो मजदूर की दबकर मौत हो गई। बेसमेंट की गहराई 30 फुट से अधिक होने से दूसरे मजदूर का शव निकालने में करीब ढाई घंटे लगे। दोनों मजदूर चाचा व भतीजा बताए गए। इनका नाम जियालाल (56) व सुनील (32) है। यह हादसा कोतवाली नगर क्षेत्र में करीब सायं पांच बजे का है। फैजाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरने से दो मजदूरों की दबकर मौत

कोतवाल अमर सिंह ने दोनों को अमेठी जिले के मोहनगंज थाना के बुधन्ना गांव का बताया है। उनके अनुसार नौ मजदूरों का गैंग था, जिसमें शटरिंग यही दो मजदूर कर रहे थे। अपर जिलाधिकारी (नगर) विंध्यवासिनी राय ने बताया कि निर्माण कार्य तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। निर्माणाधीन मॉल भाकपा नेता अतुल सिंह का है।

निर्माणाधीन मॉल में हादसे की खबर के बाद कमिश्नर मनोज मिश्र, जिलाधिकारी डॉ. अनिलकुमार, एसएसपी सुभाष सिंह  बघेल समेत प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बेसमेट की गहराई अधिक होने से मिट्टी निकालने के लिए मशीन का इस्तेमाल संभव न होने पर  मजदूरों ने मिट्टी हटाने का कार्य शुरू किया तो सुनील का शव निकालने में करीब ढाई घंटे लगे। निर्माणाधीन मॉल के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। इससे अयोध्या की तरफ से आने-जाने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए रोक देना पड़ा। मॉल के भीतर लोग दाखिल न हो सके, इसके लिए बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती गेट पर की गई थी। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button