मारपीट करने लगे दो गुरिल्ला, तभी भागा आया परिवार का मुखिया, जिस तरह रोकी लड़ाई

आपने फिल्मों में गोरिल्ला को लड़ते-झगड़ते देखा होगा. किस तरह वो अपने सीने को ठोककर लड़ाई चालू कर देते हैं. गोरिल्ला बेहद हिंसक जीव होते हैं. जब वो आपस में लड़ाई करते हैं तो एक दूसरे की जान भी ले सकते हैं. उनकी भी फैमिली होती है और हर फैमिली की तरह वो लोग भी आपस में लड़ाई करते हैं. पर इंसानों की फैमिली की तरह परिवार का मुखिया लड़ाई रोकने का काम करता है. हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है. इस वीडियो में गोरिल्ला की फैमिली के दो जीव आपस में लड़ना शुरू कर देते हैं. तभी उनमें से सबसे बड़ा गोरिल्ला (Giant gorilla stop fight in family viral video), जो उनका मुखिया है, वो लड़ाई रोकने के लिए चला आता है.

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर अक्सर जानवरों से जुड़े रोचक वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक गोरिल्ला की फैमिली (Gorilla fighting viral video) में झगड़ा होते दिखाया जा रहा है. जब इंसानों के परिवार में झगड़ा होता है, तो परिवार के बड़े-बूढ़े उस झगड़े को रोकते हैं और बीच-बचाव करते हैं. ऐसा ही कुछ गोरिल्ला के परिवार में भी होता दिख रहा है.

गोरिल्ला ने किया बीच-बचाव
वायरल वीडियो में गोरिल्ला की पूरी फैमली एक जगह पर खड़ी है. ये कोई वाइल्डलाइफ पार्क लग रहा है, क्योंकि पत्थर के पीछे लोहे के दरवाजे लगे कमरे नजर आ रहे हैं. अचानक परिवार में दो गोरिल्ला आपस में लड़ जाते हैं. तुरंत एक बड़ा गोरिल्ला भागते हुए आता है और उन्हें रोकते हुए दूसरे गोरिल्ला के ऊपर चढ़कर उसे पूरी तरह दबोच लेता है. उसकी इस हरकत को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे बाकी के गोरिल्ला डर गए हैं. वो तुरंत ठिठक कर उसे देखने लगते हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 30 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि अगर उस साइज का कोई गोरिल्ला लड़ाई रुकवाएगा, तो बेशक बाकी सारे डरकर लड़ाई रोक देंगे. एक ने कहा कि इस वीडियो में बड़ा गोरिल्ला, एक मादा गोरिल्ला और उसके बच्चे की रक्षा नर गोरिल्ला से करते दिख रहा है.

Back to top button