बाबर आजम के समर्थन में ट्वीट करना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, पीसीबी ने टीम से निकाला

 पाकिस्तान को नवंबर और दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे का दौरा करना है। इन दोनों दौरों के लिए टीम का एलान कर दिया गया है और वनडे के अलावा टी20 के नए कप्तान की खोज भी खत्म हो गई है। लेकिन इस सेलेक्शन के बाद ये तय हो गया है कि जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ जाएगा वो चाहे कितना भी अच्छा खिलाड़ी क्यों न हो, उसे टीम में जगह नहीं मिलेगी।

कुछ यही हाल फखर जमां का हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में जब पाकिस्तान टीम का एलान किया था तब बाबर आजम को बाहर कर दिया था। बाबर को बाहर करने पर टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर ने ट्वीट किया था और सेलेक्शन कमेटी पर गुस्सा निकाला था। इसी कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे से बाहर रखा गया है।

पीसीबी चीफ ने दिया रिएक्शन

पीसीबी ने रविवार को टीम का एलान कर दिया था, लेकिन कप्तान के बारे में नहीं बताया था। बाद में पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की वनडे औऱ टी20 टीम का नया कप्तान नियुक्त किया। इसी के साथ नकवी से फखर जमां को लेकर सवाल किया गया जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि उनको कारण बताओ नोटिस दिया गया है।नकवी ने कहा, “उनका ट्वीट एक मुद्दा था, लेकिन ये उनकी फिटनेस से ज्यादा बड़ा नहीं है। उन पर एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है इसलिए हमने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी जगह नहीं दी है। ऐसा नहीं हो सकता कि सेलेक्शन कमेटी ने एक खिलाड़ी को नहीं चुना है तो दूसरा उसके लिए ट्वीट करेगा और फैसले को गलत बताएगा। खिलाड़ी इस तरह के काम नहीं करते। हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे। लेकिन मुख्य मुद्दा उनकी फिटनेस को लेकर है, जिसे वो क्लीयर नहीं कर सके।”

फखर जमां का ट्वीट

मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया था। इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसे लेकर फखर ने ट्वीट किया था और सेलेक्शन कमेटी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने लिखा, “बाबर आजम को बाहर करने को लेकर बातें सुन रहा हूं। भारत ने विराट कोहली को 2020 से 2023 तक बाहर नहीं किया था जबकि वह इस दौरान रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे। इस दौरान उनका औसत 19.33, 28.21 और 26.50 का था।”

Back to top button