रक्षाबंधन पर ट्राई करें ये 5 शानदार आई मेकअप लुक

इस रक्षाबंधन अगर आप भी अपने मेकअप (Raksha Bandhan Makeup Looks) में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं, तो यह आर्टिकल काफी मददगार साबित हो सकता है। ग्‍लैमरस लुक पाने के लिए आंखों का मेकअप सही होना बहुत ज्यादा जरूरी है, नहीं तो साड़ी या सूट का रंग भी फीका-सा नजर आता है। अगर आपको इसके बारे में ज्यादा आइडिया नहीं है, तो कोई बात नहीं! यहां हम आपको कुछ ऐसे आई मेकअप लुक्स (Eye Makeup Looks for Raksha Bandhan) बताएंगे, जो हमेशा ही ट्रेंड में रहते हैं और इन्हें आप इस खास मौके पर फॉलो कर सकती हैं।

रोज गोल्ड आई मेकअप

राखी के त्योहार पर स्टाइलिश दिखने के लिए आप शिमरी और रोज गोल्ड आई मेकअप चुन सकती हैं। ऐसे में, आपको आंखों पर रोज गोल्ड आई शैडो के साथ ब्लैक आई लाइनर लगाना होगा। आप चाहें, तो लोवर लैशलाइन पर भी रोज गोल्ड आई शैडो या ग्लिटर अप्लाई कर सकती हैं। ध्यान रहे कि कंप्लीट लुक के लिए इसके बाद मस्कारा लगाना बिल्कुल न भूलें।

मैट आई मेकअप

रक्षाबंधन पर अगर आप कोई मिरर वर्क वाला सूट या साड़ी वियर करने जा रही हैं, तो बोल्ड लुक के लिए मैट आई मेकअप भी काफी बढ़िया साबित हो सकता है। ये मेकअप लुक गर्मी और उमस के लिए भी एकदम बेस्ट है, क्योंकि यह काफी देर तक टिका रहेगा और आपकी ड्रेस का लुक भी खराब नहीं होगा। ऐसे में, आपको लाइट आइशैडो के साथ बोल्ड आईलाइन और मामूली-सा ब्लश यूज करना होगा।

स्मोकी आई मेकअप

स्मोकी आई मेकअप भी हमेशा ट्रेंड में रहता है। ऐसे में, इस रक्षाबंधन आप इसे भी चुन सकती हैं। सबसे पहले आपको अपर और लोअर लैशलाइन पर डार्क काजल लगाना होगा और फिर स्केच आईलाइनर यूज करना होगा। ध्यान रहे, कि स्मोकी लुक के लिए लिक्विड की बजाय जेल या स्केच आईलाइनर ही बेस्ट होता है। आखिर में आई बड में मदद से इसे स्मज कर लें और काजल लगाकर लुक को कंपलीट कर लें।

हैवी आईलाइनर

रक्षाबंधन के मौके पर आप हैवी आईलाइनर से भी अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं। इसके लिए काजल या आई शैडो की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें, लुक को ग्लैमरस बनाने में हैवी लाइनर लगाना भी काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। खासतौर से तब जब आपके पास मेकअप के लिए ज्यादा वक्त न हो और जल्दबाजी में तैयार होना हो।

गोल्डन आई मेकअप

ऑउटफिट अगर वार्म टोन में है जैसे- डार्क पिंक, डीप रेड, महरून या फिर डार्क ब्लू तो आप गोल्डन आई मेकअप भी ट्राई कर सकती हैं। ऐसे में, क्रीज की लिए सबसे पहले ब्राउन कलर अप्लाई करें और फिर अपने स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए इससे 1-2 टोन डार्क कलर चुनें और आई मेकअप को पूरा करें। इस तरह के आई मेकअप में आपको लिपस्टिक भी डार्क कलर की चुननी होगी।

Back to top button