टोयोटा ने शेयर किया अपनी इस कार का इलेक्ट्रिक मॉडल; जानिए कब होगी लॉन्च

टोयोटा की मोस्ट पॉपुलर और सेलिंग MPV इनोवा का इलेक्ट्रिक अवतार पहली बार सामने आया है। कंपनी ने इस 7 सीटर कार के कॉन्सेप्ट को इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया था। अब इस इलेक्ट्रिक MPV को पहली बार इंडोनेशिया की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। माना जा रहा है कि इनोवा का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इंडोनेशिया में नई इनोवा जेनिक्स लॉन्च की है। इसी मॉडल को कुछ चेंजेस के साथ भारत में इनोवा हाईक्रॉस के नाम से उतारा गया है। कुल मिलाकर टोयोटा ग्राहकों के सामने इस MPV के कई ऑप्शन रखना चाहती है।

इनोवा इलेक्ट्रिक का एक्सटीरियर
इनोवा EV कॉन्सेप्ट हाल ही में लॉन्च जेनिक्स या हाईक्रॉस पर बेस्ड नहीं है। इस भारतीय बाजार में पहले से मौजूद इनोवा क्रिस्टा के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इनोवा इलेक्ट्रिक का ओवरऑल सिल्हूट क्रिस्टा के जैसा ही दिखता है। हालांकि, इसे कुछ अलग दिखाने के लिए टोयोटा ने कुछ ईवी-ओनली डिजाइन एलिमेंट्स को शामिल किया है। फ्रंट में ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और बिल्कुल नया फ्रंट बंपर दिया गया है। हेडलैम्प सेटअप और लोगो पर ब्लू कलर दिखाई दे रहा है। जैसा कि कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक मॉडल में करती आ रही हैं।

इनोवा इलेक्ट्रिक के फीचर्स
इनोवा इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट बंपर में वर्टिकली पोजीशन की गई फॉग लैंप दी हैं। इसमें नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील मिलते हैं। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को हाइलाइट करने के लिए बॉडी पर ब्लू ग्राफिक्स दिए गए हैं। इनोवा इलेक्ट्रिक का इंटीरियर ICE वर्जन जैसा हो सकता है। इसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ब्लू ग्राफिक्स के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल सकता है। हालांकि, इसके इंटीरियर को लेकर अभी कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

Back to top button