टोयोटा ने भारत मर लॉन्च की अपनी ये ज़बरदस्त कार, पढ़े पूरी ख़बर

ऑटो एक्सपो 2023 में वाहन निर्माता कंपनी Toyota ने भारत में अपनों एक नई कार को पेश किया है। इसे टोयोटा लैंड क्रूजर 300 कहा जा रहा है, जिसके लिए दावा किया जा रहा है कि यह भारत में ब्रांड की अब तक की सबसे महंगी कार है। सिर्फ इसको बुक करने के लिए ग्राहकों को 10 लाख रुपये देने होंगे। वहीं, इसकी कीमत 2.17 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें दी जाने वाली खूबियों की वजह से इसका पहला बैच पूरी तरह से बुक हो चुका है और जल्द ही दूसरे बैच की बुकिंग शुरू करने की उम्मीद है।

पावरफुल डीजल इंजन

AUTO Expo में टोयोटा लैंड क्रूजर 300 एसयूवी को डीजल इंजन विकल्प में उतारा गया है। इसमें 3.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड, V6 इंजन विकल्प है, जो 305bhp की पीक पावर और 700Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए इस एसयूवी को 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। ध्यान देने वाली बात है कि विदेशी बाजार में इसका V6 पेट्रोल इंजन भी मौजूद है। इसके कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि BS6 मानकों को ध्यान में रखते हुए इसका पेट्रोल वर्जन भी भारत में देखने को मिल सकता है।

बाहर से लेकर अंदर तक शानदार फीचर्स

Toyota Land Cruiser 300 एसयूवी को कई सारी खूबियों से लैस किया गया है। इसके बाहरी डिजाइन में लेटेस्ट फ्रंट ग्रिल,स्लीक दिखने वाले हेडलैम्प्स, साथ में अपडेटेड टेललैंप्स, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और ए- और डी-पिलर्स में बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं।

लैंड क्रूजर के केबिन में सबसे पहला ध्यान इसके बॉडी-ऑन-फ्रेम संरचना में जाता है, जो बाकी लैंड क्रूजर की तरह ही है। इसके अलावा, लेटेस्ट फीचर्स के तौर पर 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है, दिया गया है। इसके अलावा, 4-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, मूनरूफ,14-स्पीकर जेबीएल प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे बहुत-से फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Back to top button