टूटी चप्पल सिलवाने गई रशियन लड़की, मोची की अंग्रेज़ी पर हुई दंग

सोशल मीडिया के ज़माने में कब क्या चीज़ वायरल हो जाए, कहा नहीं जा सकता है. कई बार तो कुछ ऐसी चीज़ें भी दिख जाती हैं, जिनकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. भारतीय छोड़िए विदेशी लोग भी हमारे देश में आकर वीडियो बनाते हैं और सोशल मीडिया पर इसे शेयर करके मशहूर हो जाते हैं. उन्हें सफर के दौरान कई बार कुछ अलग किस्म की भी घटनाएं देखने को मिल जाती हैं.

एक रशियन लड़की को भारत इतना पसंद आया कि वो यहां का चप्पा-चप्पा घूम रही है. लड़की जब मुंबई में ट्रैवेल कर रही थी, इसी बीच उसकी चप्पल टूट गई. जब वो इसे बनवाने के लिए एक मोची के पास पहुंची, तो उसके मुंह से फर्राटेदार अंग्रेज़ी सुनकर हैरान रह गई. इस वीडियो को देखकर आपको भी मोची की इंग्लिश सुनकर हैरानी होगी.

मोची ने रशियन लड़की का दिल जीता
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि टूटी चप्पल लेकर रूसी लड़की एक मोची के पास पहुंचती. जब वो उनसे बात कर रही होती है, तभी वो लड़की को अंग्रेज़ी में जवाब देना शुरू करते हैं. वो बताते हैं कि उनका नाम विकास है और पिछले 26 सालों से वो मोची का काम कर रहे हैं. मारिया नाम की रशियन एनफ्लुएंसर उनसे हिंदी बोलने की कोशिश कर रही थीं लेकिन वो उनसे इंग्लिश में यूं बोले वो खुद दंग रह गईं. हालांकि लोगों का दिल गई मोची की ईमानदारी. उन्होंने विदेशी लड़की देखने के बाद भी चप्पल की मरम्मत के लिए मात्र 10 रुपये ही लिए. मारिया ये भी बताती हैं कि उनके देश में ऐसी सर्विस नहीं मिलती.

Back to top button