Home > Mainslide > आज का राशिफल और पंचांग: 25 जून दिन सोमवार, जानें आज का सोमवार कैसा रहेगा आपके लिए

आज का राशिफल और पंचांग: 25 जून दिन सोमवार, जानें आज का सोमवार कैसा रहेगा आपके लिए

।।जय श्री सीताराम।।
।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 25 जून दिन सोमवार

ऋतु-ग्रीष्म
माह-ज्येष्ठ
पक्ष-शुक्ल
तिथि-द्वादशी
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय-05:13
सूर्यास्त-06:47
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)शायं
07:30 से 09:00 तक
दिशाशूल-पूर्व
शुभदिशा-पश्चिम
अमृतमुहूर्त-प्रातः05:25 से 07:10तक

।।आज का राशिफल।।आज का राशिफल और पंचांग: 25 जून दिन सोमवार, जानें आज का सोमवार कैसा रहेगा आपके लिए

मेष:-
आज आप जो सोचेंगे वो काम पूरा करने की कोशिश करेंगे।आपका मन जो कहे उस पर ध्यान जरूर दें। किसी चीज बात या घटना से आप कुछ नई बात सीख सकते हैं। परेशानियां पहले से कुछ कम होने की संभावना है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं या उनकी प्लानिंग बनेगी। माता से पूरा सहयोग मिलेगा। भौतिक सुख भी मिल सकता है। संतान से संबंधों में सुधार होने के योग हैं।
राशिरत्न:-मूँगा

वृषभ:-
आज आपका समय अपने रिश्ते में सकारात्मक ढंग से समझने के लिए उपयुक्त हैआप इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं। लेकिन पहल आपको करनी होगी।आप स्वाभाविक रूप से मितभाषी और शर्मीले हैं।और इसी कारण आपका साथी आपकी सच्ची भावना को समझ नहीं पा रहा और अधर में है। बस अपनी दिल की बात सुने और सारा अविश्वास आपके रिश्तो से गायब हो जायेगा।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन:-
आज उन परियोजनाओं पर एक अच्छी शुरुआत करें जिनको लंबे समय से आपने ठंडे बस्ते में डाल दिया था।आप एक सफल भविष्य के लिए अच्छी नींव बिछाने में बस एक कदम दूर है। चीजों को आसान तरीके से ले और बिना सोच समझे कुछ भी न करे।अपने काम को करने के लिए दूसरों पर भरोसा न करे। जो उचित है इस विचार को रखने में आप जरा भी न घबरायें।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-
आज के दिन आपसे बहुत सारी अपेक्षाएं रहेंगी।आप अपने वर्त्तमान घर या नौकरी में बदलाव का फैसला ले सकते हैं। कशमकश में न रहें बदलाव होना अच्छा ही रहेगा।आपको किसी ऐसे आदमी से बात करके अप्रत्याशित सहायता मिल सकती है जो चुपचाप आपकी भलाई चाहता रहा है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-
आप दूसरों की देखभाल बहुत अच्छे से करते हैं लेकिन अपनी सेहत के बारे में लापरवाह हैं। इससे बहत जल्दी आपका संतुलन बिगड़ जाएगा और आप मानवता की सेवा करने का अपना लक्ष्य भी पूरा नही कर पायेंगे। खुद को तरोताजा करें और शरीर को ताजगी देने के लिए गरम पानी में युकिलिप्ट्स आयल कि कुछ बूँदें डालकर नहायें इससे मन को ताजगी मिलेगी।अपने साथ ऐसी जरूरी चीजें हमेशा रखें और दूसरों को भी इसके महत्व के बारे में बताएं।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-
अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ प्रेम के पलो का आनंद लेने का सपना देख रहे थे तो आज का दिन इसके लिए उपयुक्त है।अपने घर के दायरे में या प्रकृति के कहीं आस-पास एक साथ इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश सुगंधित द्रव्य आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ायेंगे।आगे बढे।आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-
आप लंबे समय से एक ही परियोजना पर काम कर रहे है इसलिए आपका दिन आज आपको नीरस लग सकता है। ये आपकी प्रगति के लिए हानिकारक है इसलिए जितनी जल्दी हो सके बदलाव लाने के लिए आप कोशिश करे। आप अपने सहकर्मियों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते का आनंद लें ।
राशिरत्न:- हीरा,ओपल

वृश्चिक:-
आज का दिन आपके लिए बहुत व्यस्त रहेगा या तो आपके पास मेहमान आयेंगे या आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इसी समय आप अपने घर का नवीकरण नया घर खरीदने या दूसरी जगह शिफ्ट होने के बारे में भी सोच सकते हैं। हालाँकि आप पूरा दिन बहुत व्यस्त रहेंगे फिर भी आप दिन का हरेक पल आनंद लेंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है।आप कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं।आज कोई ऐसा कोई प्रोजेक्ट ख़त्म कर लें जिसमे आपका बहुत सारा समय लगा हुआ है या कोई ऐसा काम कर लें जिसे आप टालते रहें हैं। शाम के लिए मौज मौसे और कार्ड्स खेलना तय है। नए और पुराने सभी दोस्तों से बातचीत करें।आज खरीदारी करने में अच्छा लगेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-
आपको अपने पार्टनर को बिना कोई शर्त प्यार और समर्थन देना होगा।आपको कुछ ऐसी चीज के बारे में पता चल सकता है जो आपको नुक्सान पहुंचा सकती है लेकिन आपको अपनी प्राथमिकताएं ध्यान में रखते हुए पार्टनर के साथ सहानुभूति से पेश आना होगा।आप पायेंगे कि इससे आपका रिश्ता मजबूत हुआ है।अपने पार्टनर को जांचने में कठोर न बनें बल्कि आपके रिश्ते में इस तूफानी समय से निकलने के लिए आपको समझदारी से काम लेना होगा जिसमें उनकी बात प्यार से सुनना भी शामिल है।
राशिरत्न:-नीलम

कुम्भ:-
आज आप अपने सभी कार्यों को जल्द पूरा करने में बहुत ज्यादा सक्षम हैं लेकिन आप अपने में बेचैनी असावधानी और सुस्ती महसूस करेंगे।और नतीजतन अधिक समय होने के बावजूद आपका बकाया कार्य और जिम्मेदारियां बढ़ती हुई चली जाएंगी। एक दिन की छुट्टी लेना इस का उपाय है ताकि अगले दिन आप तरोताजा महसूस करे। यह बेचैनी वास्तव में तनाव के कारण है स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-
आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। मंदिर जाने या कोई धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। खर्चा बढ़ेगा लेकिन इसकी चिंता ना करें।आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें।आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। उन्‍हें वक्त देने का अर्थ रिश्‍तों को मजबूत करना होगा। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें।
राशिरत्न:-पुखराज

।।आज के दिन का विशेष महत्व।।
1 आज ग्रीष्म ऋतु ज्येष्ठमाह शुक्लपक्ष द्वादशी तिथि दिन सोमवार है।
2 आज सोम प्रदोष व्रत है व विवाह मुहूर्त है।

।।प्रेरणा दाई दोहा।।

आयुध सर्ब समर्पि कै प्रभु निज आश्रम आनि।
कंद मूल फल भोजन दीन्ह
भगति हित जानि।।

अर्थ:- गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते हैं कि महर्षि विश्वामित्र के पास जितने भी आयुध अस्त्र शस्त्र वे सब परमात्मा श्री राम को समर्पित कर के उनको अपने आश्रम ले आये, और कन्द मूल फल का भोजन दिया परमात्मा ने भक्ति भाव को देख कर सप्रेम स्वीकार किया।
कन्द कहते है जिनको भून कर खाया जाता है मूल उसे कहते हैं जिन्हें भूमि से उखाड़ कर सीधे बिना पकाये खाया जा सकता है।जैसे शकरकंद ,जिमीकन्द ये कन्द प्रजाति है, और मूली, गाजर, ये मूल है।

।।इति शुभम्।।

।।आचार्य स्वमी विवेकानन्द।।
।।ज्योतिर्विद, व संगीत मय श्रीराम व श्री कृष्ण कथा व्यास।।
।।श्री अयोध्या धाम।।
संपर्क सूत्र-9044741252

Loading...

Check Also

मां काली इस तीन नाम वाले लोगों से हो चुकी है बेहद प्रसन्न, अब होगी इनकी हर इच्छा पूरी बरसेगा धन

आप सभी का हमारे पोर्टल पर हार्दिक स्वागत है आज हम आपको उन 3 नामो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com