आज का राशिफल और पंचांग: 14 जुलाई दिन शनिवार, जानिए आज आपके लिए क्या हैं खास

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 14 जुलाई दिन शनिवार

ऋतु-वर्षा
माह-आषाढ़
पक्ष-शुक्ल
तिथि-06:07 तक प्रतिपदा तदुपरि द्वितीया है।
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय-05:17
सूर्यास्त-06:43
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)प्रातः
09:00 से 10:30 तक
दिशाशूल-पूर्व
शुभदिशा-पश्चिम
अमृतमुहूर्त-दोपहर 03:50 से 05:10 तक

आज का राशिफल और पंचांग: 14 जुलाई दिन शनिवार, जानिए आज आपके लिए क्या हैं खास।।आज का राशिफल।।

मेष:-
नया कार्य प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल है।आज सरकारी लाभ होने की संभावना है। व्यापार और व्यावसायिक लाभ होगा। विचारों में शीघ्र ही परिवर्तन होंगे। मध्याह्न के बाद मन अस्थिर हो सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-
आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है। आज मित्रों तथा स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट आनंदप्रद रहेगी। दिन का अधिकांश भाग धन संबंधित योजना बनाने में व्यतीत हो सकता है। पिता और बड़ों से लाभ की आशा है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन:-
आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी रहेगा। मित्रों एवं परिजनों का सहयोग आनंदमय बना देगा। उत्तम भोजन और व्यवसाय की सुविधा भी आपको आज मिलेगी। व्यवसाय और व्यापार में अनुकूल वातावरण से मन में प्रसन्नता रहेगी। दांपत्य जीवन अच्छा चलेगा।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-
आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक हो सकता है। वाणी पर संयम रखें, किसी के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखें। मध्याह्न के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-
आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आनंदप्रद और लाभप्रद समाचार आपको मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी तथा धनलाभ होगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-
आपका दिन अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ आपके संबंध प्रेमभरा रहेगा। मित्रों और स्वजनों से उपहार मिलेंगे। व्यावसाय में उपरी अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। मित्रों से लाभ होगा।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-
आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी होगा। व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। संतान के साथ मतभेद हो सकते हैं। परंतु मध्याह्न के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा। प्रमोशन की संभावना है। मान-सम्मान के प्रसंग बनेंगे।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

वृश्चिक:-
आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से अनिष्ट विषयों से छुटकारा प्राप्त कर सकेंगे।शारीरिक एवं मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे। मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें। व्यावसायिक क्षेत्र में आपत्ति हो सकती है।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-
आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। सुबह से आप आनंद और मनोरंजन में डूबे रहेंगे। पारिवारिक वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों को ना आने दें। इससे मन व्यथित हो सकता है।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-
बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरतें। परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होगा। मध्याह्न के बाद आप मित्रों और स्वजनों के साथ समय व्यतीत करेंगे। वाहनसुख मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-
कला के प्रति आज आपको विशेष रुची रहेगी। खर्च की मात्रा आज के दिन अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे। परंतु मध्याहन के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-
आज अधिक भावनाशील न बने।मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज लाभकारी दिन है। संभव हो सके तो प्रवास को टाल दें। सम्मान का भंग न हो, इसका ध्यान रखें।
राशिरत्न:-पुखराज

।।आज के दिन का विशेष महत्व।।
1 आज वर्षाऋतु आषाढ़ माह शुक्लपक्ष प्रतिपदा प्रातः06:07 तक तदुपरि द्वितीया तिथि दिन शनिवार है।

।।प्रेरणा दाई छंद।।
एहि भाँति सिधारी गौतम नारी बार बार हरि चरन परी।
जो अति मन भावा सो बरु पावा गै पतिलोक अनंद भरी।।

अर्थ:- गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते हैं कि महामुनि गौतम ऋषि की धर्म भार्या माता अहिल्या प्रभू श्री राम की स्तुति कर मन चाहा वरदान प्राप्त बार बार प्रभू के चरण कमलों को प्रणाम कर कर अपने पति लोक को सानन्द गईं।

।।इति शुभम्।।

।।आचार्य स्वमी विवेकानन्द।।
।।ज्योतिर्विद व सरस् कथा व्यास।।
।।श्रीअयोध्या धाम।।
संपर्क सूत्र-9044741252

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज का राशिफल और पंचांग: 22 जुलाई दिन रविवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभी का मंगल हो 22