जम्मू में आज करें निशुल्क केबर कार की सवारी

जम्मू में धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने व अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में जम्मू कश्मीर केबल कार कारपोरेशन की ओर से सोमवार को पीरखो, महामाया और बावे वाली मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों को केबर कार पर निशुल्क टिकट प्रदान करेगा।

बाहू से महामाया और महामाया से पीरखो के बीच केबल कार चल रही है। सोमवार को आधे दिन का अवकाश और स्कूलों में छुट्टियां होने के कारण केबल कार का मजा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

केबल कार में बाहू से महामाया के लिए (आने और जाने) प्रति यात्री 250 रुपये और महामाया से पीरखो (आने और जाने) सेक्शन के लिए 300 रुपये लिए जाते हैं। दैनिक स्तर पर इसमें 100 के करीब यात्री सवारी करते हैं, जबकि रविवार को यह आंकड़ा 300 से 400 के बीच रहता है। लेकिन सोमवार को तीर्थ यात्रियों के साथ अन्य लोगों को टिकट निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी।

अगर कोई यात्री दोनों स्टेशनों पर सवारी करता है तो उसे 550 रुपये की टिकट निशुल्क मिलेगी। केबल कार पर ऐसी छूट पहली बार दी जा रही है। केबल कार के प्रभारी राकेश भट्ट ने बताया कि अयोध्या के कार्यक्रम के उपलक्ष्य में केबल कार से जुड़े बावे वाले माता, महामाया और पीरखो मंदिर में आने वाले किसी भी यात्री को निशुल्क टिकट दी जाएगी।

Back to top button